South Delhi : MCD की लापरवाही की वजह से युवक ने गंवाई अपनी जान

South Delhi
South Delhi

नई दिल्ली : South Delhi राजधानी दिल्ली के हाई प्रोफाइल इलाके पंचशील पार्क में कल शाम करीब 4:00 बजे कंस्ट्रक्शन के दौरान JCB मशीन से बेसमेंट की खुदाई करने के दौरान पडोस के 2 मंजिला बिल्डिंग की नींव हिल गयी और वो भड़भड़ाकर गिर गया। हादसे के वक्त अपने कमरे में पढ़ाई कर रहे 26 वर्षीय मृतक ईशान सेठी की मलवे में दबने से मौत हो गई। जबकि एक युवती और कुछ लोग भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहे।

South Delhi
South Delhi

हादसे के बाद स्थानीय पुलिस ने मलवे से निकाले गए शव को कब्जे में लेकर आरोपी दोनो कॉन्ट्रेक्टर भाई के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर आगे की करवाई में जुट गई है।

Delhi Police Updates: 58 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को फील्ड ड्यूटी नहीं

पढ़ाई कर रहे ईशान की हुई मौत

ये मामला साउथ दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक पंचशील पार्क का है, जहाँ कल शाम 4 बजे एक पलॉट में JCB मशीन से बेसमेंट की खुदाई के दौरान 2 मंजिला बिल्डिंग की नींव हिल गयी। जब तक कोई कुछ समझ पाता पूरी बिल्डिंग भड़भड़ाकर जमीदोज हो गयी। जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय इस बिल्डिंग के पहली मंजिल पर करीब 1 साल से यहाँ पेइंग गेस्ट के तौर पर मृतक ईशान मौजूद था और वो पढ़ाई कर रहा था। जो मलवे में दब गया और उसकी मौत हो गयी।

भागकर बचाई अपनी जान

वही ग्राउंड फ्लोर में रह रहे उस घर की नौकरानी और पड़ोस के लोग हादसे के दौरान भागकर अपनी जान बचाने में सफल हो गए। मकान मालकिन के परिजन ने कॉन्ट्रेक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है और मृतक के परिजन के साथ न्याय हो। और अभी तक मूल्यांकन करना मुश्किल है कि कितने का नुकसान हुआ है।