UP से बिहार तक चला Yogi का जादू, दिखा एनडीए का जलवा

yogi in bihar
yogi in bihar

नई दिल्ली : बिहार चुनाव के नतिजों में यूपी के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बड़ा प्रभाव पड़ा है, योगी ने बिहार (Bihar) के 17 जिलों में 19 सभांए की, इन सभाओं के जरिए उन्होंने 75 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया । इनमें से 50 सीटों पर एनडीए उम्मीदवार विजयी रहे ।

स्टार प्रचारक येगी आदित्यनाथ की सभाओं का आसपास की सीटों पर भी प्रभाव पड़ा और राजग ने जीत हासिल कर ली, बिहार के चुनावी नतिजों से साफ है कि सिएम योगी के कामों का असर और लोकप्रियता यूपी के साथ साथ दूसरे राज्यों में भी है । मुख्यमंत्री योगी ने जंगलराज और भ्रष्टाचार को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) व कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलने के साथ अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास और जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को बड़ा मुद्दा बनाया । सीमांचल की जनसभाओं से घुसपैठियों को बाहर खदेड़ने और धार्मिक फतवों के खिलाफ करारा प्रहार कर योगी ने खास तौर से हिंदू युवाओं को राजग के साथ लामबंद करने का काम किया । जिसका असर नतीजों में दिखा ।

yogi in bihar
yogi in bihar

योगी ने 20 और 21 अक्टूबर को कैमूर के रामगढ़, अरवल, रोहतास की काराकाट, जमुई , भोजपुर की तरारी और पटना के पालीगंज में जनसभाएं कर विपक्ष को बैक फुट पर धकेल दिया, इसके बाद 28 और 29 अक्टूबर को योगी की सीवान के गोरियाकोठी, पूर्वी चंपारण के गोविंदगंज, पश्चिमी चंपारण के चनपटिया, सीवार के दरौंदा, वैशाली के लालगंज, मधुबनी के झंझारपुर की जनसभाओं में भी जुटी थी भारी भीड़ ।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.