योगी सरकार का बेरोजगारों के लिए बड़ा तोहफा, जल्द शुरु होने वाली हैं हजारों भर्तियां

योगी सरकार का बड़ा तोहफा, जल्द होगी 50 हजार पदों पर भर्ती

नई दिल्ली: योगी सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी सौगात ले कर आयी है। दरअसल, सरकार राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त करीब 50 हजार पदों पर जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।

Yogi government’s big gift

द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत भरे जायेगें ये पद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन रिक्त पदों को भरने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की नई भर्ती प्रक्रिया पर अपनी सहमति दे दी है। अब जल्दी ही आयोग इन पदों को भरने के लिए द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्ररंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) कराएगा। इसके साथ ही चयन आयोग वर्ष 2020 के पूर्व से लंबित उन 13 परीक्षाओं के अंतिम परिणाम भी अगले दो माह में जारी कर देगा।

यहां माता की मूर्ति दिन में तीन बार बदलती है अपना रूप, पढ़ें हैरान कर देने वाली खबर

50 हजार पदों पर जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू

इन रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि योजना बना ली गई है। इस संबंध में सरकार को भी जानकारी दे दी गई है। सरकारी विभागों के रिक्त पदों को पारदर्शी तरीके से भरने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई निर्देश दिए हैं।

जिसके तहत आयोग ने पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा प्रणाली तैयार कर उसका प्रजेंटेशन बीते दिनों सीएम योगी के समक्ष किया गया था। उसके बाद अब आयोग ने सरकारी विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोग द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) कराने की तैयारी शुरू की है। आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया जाएगा। इन अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।

दो वर्षों में कराई जा चुकी प्रारंभिक परीक्षाओं के भी नतीजे होगें घोषित

वहीं अब उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग बीते दो वर्षों में कराई जा चुकी प्रारंभिक परीक्षाओं के भी घोषित करने जा रहा है। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि अवर अधीनस्थ सेवा का अंतिम परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया की जा रही है। इसी प्रकार मंडी परिषद में टंकन एवं आशुलेखन परीक्षा बीते माह हो चुकी है, इसका अंतिम परिणाम अगले माह मार्च में घोषित कर दिया जाएगा। कनिष्ट सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, होम्योपैथिक फार्मासिस्ट और क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी के लिए हुई परीक्षा के अंतिम परिणाम अगले माह के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा। चयन आयोग के पुर्नगठन के बाद 17,243 अभ्यर्थियों को नौकरी देने की संस्तुति आयोग के स्तर से की जा चुकी है, जिसके आधार पर अभ्यर्थियों को सरकार के स्तर से नियुक्ति पत्र भी दिए जा चुके हैं।

इस आशिक का हाईवोल्टेज ड्रामा देखिए || कैसे पुलिस वालों पर तान दिया तमंचा || Highvoltage Drama

Leave a comment

Your email address will not be published.