यूपीः 2022 के लिए भाजपा ने कसी कमर, 6 नए मंत्री हो सकते हैं सरकार का हिस्सा

yogi adityanath cabinet expansion
yogi adityanath cabinet expansion

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) उत्तर प्रदेश ने आगामी चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है, यह बैठक इसलिए अहम होगी क्योंकि 2022 में विधानसभा का चुनाव होना और जल्द ही पंचायत चुनाव भी है. प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ लखनऊ में उनके सरकारी आवास 5-कालीदास मार्ग पर एक बैठक करेंगे. इस बैठक में विधान परिषद चुनाव (एमएलसी) और आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी. इसके अलावा बैठक में योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हो होगी. सूत्रों के मुताबिक, योगी कैबिनेट में 6 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं.

शनिवार शाम को राधामोहन सिंह की सीएम योगी के साथ होने वाली इस बैठक में यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh), संगठन मंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) समेत कई और बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

बता दें कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान और कमला रानी वरुण का हाल ही में निधन हो गया था. जिसके कारण कैबिनेट में दो जगह खाली हैं, जबकि अन्य नये चेहरों को भी कैबिनेट में मौका देने की तैयारी है. ऐसे में चर्चा है कि आज की बैठक में योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर अहम बातचीत होगी.

yogi adityanath cabinet expansion
yogi adityanath cabinet expansion

मिशन 2022-

जाहिर है यूपी बीजेपी के प्रभारी राधा मोहन सिंह अब मिशन 2022 की तैयारी में लग गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अब होने वाला योगी कैबिनेट का विस्तार अंतिम होगा. नए मंत्रिमंडल में छह से सात नये चेहरों को मौका मिल सकता है. फिलहाल इस बैठक में राधामोहन विधानसभा उप चुनाव, एमएलसी चुनाव की समीक्षा करने के साथ ही आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published.