गुरुग्राम बॅाडर पर किसानों का हल्ला बोल, योग्रेंद्र यादव सहित किसानों को हिरासत में लिया गया

Yogendra Yadav Farmer Protest
Yogendra Yadav Farmer Protest

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पंजाब-हरियाणा के किसान ‘दिल्ली चलो‘ मार्च निकाल रहे हैं। इस प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली- हरियाणा बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां ड्रोन से नजर रखी जा रही है। अंबाला- पटियाला बॉर्डर पर प्रदर्शन उग्र हो गया। किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। पथराव की भी खबर है। पुलिस ने किसानों पर वॉटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। स्वराज इंडिया  के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव को गुरुग्राम पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. यादव किसानों संग हरियाणा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे थे. उन्हें पुलिस ने गुरुग्राम के विलासपुर इलाके से हिरासत में लिया. उनके साथ 50 से ज्यादा किसनों को भी हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Yogendra Yadav Farmer Protest
Yogendra Yadav Farmer Protest

यादव ने कहा कि कोरोना के दौरान ही केंद्र सरकार ने किसान विरोधी ये तीन काले कानून लाए हैं लेकिन हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे पंजाब और हरियाणा के किसानों को हरियाणा पुलिस किसी भी कीमत पर दिल्ली आने से रोक रही है. अंबाला में पंजाब-हरियाणा बॉर्डर के पास पंजाब के किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

Yogendra Yadav Farmer Protest
Yogendra Yadav Farmer Protest

किसानों ने इस दौरान एक पुल के ऊपर किए गए बैरिकेड्स तोड़कर नदी में फेंक दिए हैं. हाथों में लाठी, डंडा, झंडा और तलवार लिए किसानों ने इंट पत्थर भी फेंके हैं. इससे पहले उन पर आंसू गैस के गोले दागे गए थे और पानी की बौछार की गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.