अब यमुना एक्सप्रेस वे पर भी फास्टैग, यमुना प्राधिकरण का आदेश

Yamuna express way news
Yamuna express way news

नई दिल्ली: यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने सात दिन में यमुना एक्सप्रेसवे पर फास्टैग लागु करने के आदेश दिए है. बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसों की रोकथाम के लिए सोमवार को बैठक हुई. इसमें यीडा सीईओ ने एक्सप्रेसवे प्रबंधन से कहा कि एक सप्ताह में बताएं कि यमुना एक्सप्रेसवे पर फास्टैग और क्रैश बीम कब तक लगेगी।

Yamuna express way news
Yamuna express way news

सीईओ ने दी चेतावनी-

सीईओ ने चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह में प्लान नहीं दिया गया तो कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी दरअसल, देश के सभी हाईवे पर फास्टैग लगवाने की व्यवस्था करना अनिवार्य है. यीडा ने यमुना एक्सप्रेसवे पर भी यह व्यवस्था करने को कहा था, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी अब तक निर्णय नहीं हो सका है।

इससे नाराज यीडा के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने सोमवार को बैठक बुला इसमें जेपी कंपनी के अलावा एक्सप्रेसवे के लिए फंड देने वाले बैंकों के प्रतिनिधि व एनसीएलटी की तरफ से तैनात इंसॉल्वेंसी रिज्यूलेशन प्रोफेशनल (आईआरपी) भी शामिल हुए।

जनतंत्र टीवी ने सबसे पहले बताई थी आपको यह खबर- पढ़ें पूरी खबर

Fastag: यमुना एक्सप्रेसवे पर लागू होगा फास्टैग, नए साल में राहत की खबर

सीईओ ने जेपी कंपनी से पूछा कि यमुना एक्सप्रेसवे पर फास्टैग और सेंट्रल वर्ज पर क्रैश बीम क्यों नहीं लग रही तो कंपनी प्रतिनिधियों ने बैंकों से फंड नहीं मिलने की बात कही. इससे नाराज सीईओ ने एक सप्ताह में प्लान नहीं देने पर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

साथ ही बैंकों से भी कहा है कि यदि फंड जारी नहीं किया तो वित्त मंत्रालय में शिकायत की जाएगी यमुना प्राधिकरण का कहना है कि क्रैश बीम लगने से हादसा होने पर क्षतिग्रस्त वाहन दूसरी लेन में नहीं जा सकेंगे. इससे अन्य वाहन हादसे की चपेट में नहीं आएंगे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.