WTC Final 2021: पुजारा न्यूजीलैंड को चुनौती देने के लिए तैयार, कहा- WTC फाइनल मेरे लिए विश्व कप से कम नहीं

PUJARA WTC

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट मैच में टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर भारत इस पहले खिताब को जीत जाता है तो टेस्ट चैंपियनशिप को उसी तरह से लोकप्रियता मिलेगी जैसे 2007 का टी-20 विश्व कप जीतने के बाद सबसे छोटो फॉर्मेट को प्रसिद्धि मिली थी। चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलना उनके लिए बड़ी बात है।

KOHLI AND WILLAMSON

टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखेगा WTC- पुजारा
बता दें कि ऑनलाइन संवाददाता सम्मलेन में जब चेतेश्वर पुजारा से साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे निश्चित रूप से लगता है कि टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रहने की जरूरत है और ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल इसमें मदद करेगा। पुजारा ने आगे कहा, अगर हम फाइनल जीत जाते हैं तो भारत में और युवा टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहेंगे. भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखने की जरूरत है। ऐसा करने के WTC एक कारगर तरीका है।

Ramayan: नहीं रहे अभिनेता चंद्रशेखर वैद्य, रामायण में राजा दशरथ के महामंत्री सुमंत का निभाया था किरदार

WTC फाइनल मेरे लिए विश्व कप से कम नहीं
पुजारा के मुताबिक, लगभग तीन सप्ताह क्वारंटीन के बाद गेंदबाजों ने इंट्रा स्क्वायड मैच में गेंदबाजी पर जोर दिया। जबकि बल्लेबाजों कोो अभ्यास करने का बेहतर मौका मिला। उन्होंने आगे कहा, ये बल्लेबाजों और गेंदबाजों को लय में आने का बेहतरीन अवसर था, हम क्वारंटीन में थे लेकिन हमने प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। इसलिए जब हम मैदान पर इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहते थे। इसके अलावा पुजारा ने टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव की जमकर तारीफ की। उनके मुताबिक इस चौकड़ी को अब मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर से मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि हम अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते फाइनल में पहुंचे हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=tkUdMm7Owuw

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *