फतेहपुर सीकरी में मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

नई दिल्ली : आगरा के फतेहपुर सीकरी में शाही दीवार रेलवे ट्रैक के नजदीक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला दो दिन से लापता थी। शव की पहचान 48 वर्षीय सत्यवती निवासी दो हिस्सा मोहल्ला के रूप में हुई। उसका चेहरा कुचला हुआ था।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। साथ ही शक के आधार पर पूछताछ के लिए मृतका के बेटे और बहन के लड़के को हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार रविवार की सुबह करीब 10 बजे ग्रामीणों ने शाही दीवार कमरुद्दीन शाह की मजार और रेलवे ट्रैक के बीच झाड़ियों में महिला सत्यवती का शव पड़ा देखा। मौके पर महिला को झाड़ियों की तरफ घसीट कर ले जाने के भी निशान थे। पास में ही महिला की चप्पल, पर्स पड़ा था। पुलिस की जांच में सामने आया कि मृतका की बहन के लड़के कन्हैया को पांच हजार रुपए की जरूरत थी।

उसने अपनी मौसी सत्यवती से रुपए मांगे थे। उसे रुपए लेकर दूरा रोड रेलवे फाटक पर बुलाया था। तभी से महिला लापता है। महिला का शव मिलने पर लोग हत्या किए जाने का शक जता रहे हैं। थाना प्रभारी राजकमल बालियान ने बताया कि पूछताछ के लिए मृतका के पुत्र बबलू कुशवाहा और बहन के लड़के कन्हैया निवासी मिर्च का पुरा थाना रुदावल (राजस्थान) को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि सत्यवती देवी की शादी खेड़िया थाना रूपवास में हुई थी। पति की मौत होने के बाद दूसरी शादी चौबे का पुरा, राजस्थान निवासी पीतम सिंह से हुई थी। पीतम सिंह की माली हालत ठीक नहीं होने के चलते वह अपने मायके लाल दरवाजा आ गई थी, जहां उसको प्रधानमंत्री आवास मिला है। मृतका के दो पुत्र और दो पुत्री हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.