Maharashtra Again Lockdown! आज रात जनता को संबोधित करेंगे सीएम उद्धव

Lockdown Returns
Lockdown Returns

नई दिल्ली: Maharashtra Again Lockdown: देश में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा तेजी से महाराष्ट्र में ही बढ़ रहे हैं. इस वक्त सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में ही हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा मौत भी महाराष्ट्र में ही हुई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में ज्यादातर बढोतरी के बीच क्या राज्य में लॉकडाउन लगेगा? राज्य सरकार आज इस पर फैसला ले लेगी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज रात 8:30 बजे राज्य की जनता को संबोधित करने वाले हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री लॉकडाउन लगाने या नहीं लगाने का एलान कर सकते हैं.

Maharashtra Again Lockdown पुणे में लगा दिया लॉकडाउन 

अपने संबोधन से पहले सीएम कोरोना की स्थिति पर संबंधित अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग करेंगे, जहां लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है. इससे पहले 28 मार्च को सीएम ठाकरे कोरोना की स्थिति पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की थी. उस दौरान उन्होंने लॉकडाउन लगाने की ओर इशारा करते हुए अधिकारियों से कहा था कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए, अगर फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं तो लॉकडाउन के लिए रोडमैप तैयार करें.

Maharashtra Again Lockdown
Maharashtra Uddhav Thackrey

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे में सात दिनों के आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है. जरूरी सेवाओं को लॉकडाउन से बाहर रखा गया है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है. इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे. महामारी की शुरुआत के बाद से कल राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

पुणे में क्या रहेगा बंद और क्या चालू

– सात दिनों के लिए होटल, बार, रेस्टारेंट बंद रहेंगे. हालांकि होम डिलीवरी की इजाजत होगी.
– शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे.
– अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं, जबकि शादी समारोह में अधिकतम 50 लोगों की इजाजत होगी.
– सिनेमाघर, धार्मिक स्थल, महानगरपालिका की बस सेवा भी सात दिनों के लिए बंद रहेगी.
– साप्ताहिक बाजार भी एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे.
– 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.
– ST बस सेवा चालू रहेंगी.

मनोज तिवारी ने बंगाल रैली में गाया गाना, प्रशंसको में दिखा भरपूर उत्साह

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *