पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति की पत्नी निकिता, भारतीय सेना में हुईं शामिल

nikita kaul join army
nikita kaul join army

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर में हुए पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी निकिता कौल ने शनिवार को इंडियन आर्मी ज्वाइन कर ली है। निकिता इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट बनी हैं। उन्होंने आज भारतीय सेना की वर्दी पहन मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि दी। पति की शहादत पर निकिता ने कहा था कि विभु की राह पर चलना और उनके अधूरे सपने को पूरा करना मेरा काम है और इसी तरह मैं उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहती हूं।

दो दिन में नवजात ने दी कोरोना को मात, बीएचयू में संक्रमित जन्मी थी बच्ची

ट्रेनिंग ले रही थीं निकिता

बता दें की निकिता शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) परीक्षा और सेवा चयन बोर्ड का इंटरव्यू पास करने के बाद पिछले साल से ही चेन्नई स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकेडमी में ट्रेनिंग ले रही थी। साल 2019 में हुए इंटरव्यू में निकिता कौल ने हर भारतीय से सहानुभूति नहीं बल्कि मजबूत और एकजुट रहने का आग्रह किया था। साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

इस पोर्टल पर जारी होगा कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का आंकड़ा, जानें

ऑपरेशन में शामिल थे मेजर

निकिता ने अपने पति को अलविदा कहते हुए कहा था, ‘मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि सहानुभूति न रखें बल्कि बहुत मजबूत बनें क्योंकि यह आदमी (वीएस ढौंडियाल) यहां खड़े हम में से किसी से भी बहुत बड़ा है। आइए हम इस आदमी को सलाम करते हैं। जय हिंद ।’आतंकि हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने ऑपरेशन चलाया था। इस ऑपरेशन में आतंकियों की गोली लगने से चार सैनिक शहीद हुए थे, जिनमें मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामल थे।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.