Oxygen की कमी से पत्नी की मौत होने के बाद, पति ने किया ऐसा अनोखा काम लोग कर रहे प्रशंसा

ahemdabad news
ahemdabad news

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के चलते Oxygen की कमी से देशभर में बवाल मचा हुआ था. जिसके चलते कई लोगों ने अपनी जान गवाई। इस दौरान अहमदाबाद के एक शख्स ध्रुव पटेल की पत्नी नेहा भी कोरोना संक्रमित हो गई. ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए ध्रुव अस्पतालों में दर-दर भटकता रहा लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हुई. और अंत में ध्रुव की पत्नी नेहा की मौत हो गई।

प्रकृति में Oxygen की कमी

जिसके बाद ध्रुव ने नेहा की याद और सम्मान के लिए प्रकृति में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए पेड़ लगाने शुरू कर दिए. और देखते-देखते उन्होंने 450 पेड़ लगा डाले. आस-पास के लोग ध्रुव के इस काम की खूब प्रशंसा कर रहे हैं.ध्रुव और उनका 15 साल का बेटा पूर्वा ने नेहा को अनोखे तरह से श्रद्धांजलि देने के लिए 450 पेड़ लगा दिए. चूंकि नेहा Oxygen कमी के कारण गईं, इसलिए परिवार ने यह ठान लिया कि प्रकृति में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देंगे।

दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर

पेड़ लगाने का संकल्प

बता दें की नेहा की मौत के बाद ध्रुव ने ये शपथ ली. ध्रुव ने कहा, सिद्धपुर जहां हमने नेहा का अंतिम संस्कार किया था, वहां से हमने पेड़ लगाने का संकल्प किया. ध्रुव बताते हैं कि उनका 17 साल का खुशहाल शादी-शुदा जीवन था. उनकी पत्नी नेहा अब उसके जीवन में नहीं है. परिवार में हम सब पीड़ित थे लेकिन नेहा को ज्यादा परेशानी हो गई. उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी, हमने सब कुछ किया लेकिन वह बच नहीं सकी।

https://www.youtube.com/watch?v=Zmm7rhiKYnk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *