भाजपा को क्यों मिली करारी हार पंजाब में, कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर ने बताई ये वजह

Why BJP got a huge defeat in Punjab

नई दिल्ली: भाजपा को पंजाब नगर निकाय चुनाव में मिले करारी हार के बाद पार्टी में चिंतन-मंथन का दौर जारी है। वहीं अब कृषि मंत्री नरेंन्द्र सिंह तोमर का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि इन नतीजों को किसानों के आंदोलन से जोड़ना अनुचित है। हम पंजाब में कमजोर थे और इसके पहले हम अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते थे। लेकिन हमने इस बार अलग से चुनाव लड़ा है। जिससे वहां पार्टी को चुनाव के दौरान नुकसान हुआ है।

दोनों पक्षों के बीच बातचीत जल्द शुरू होने की संभावना

इसके साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों से अब भी बात करना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में कह चुके हैं कि सरकार तीनों कानूनों पर बिंदुवार बात करना चाहती है। उन्होंने कहा, हम लगातार आंदोलनकारी किसानों के संपर्क में हैं। भारत सरकार कृषि कानूनों पर उनके साथ बात करने के लिए तैयार है। हालांकि कृषि मंत्री ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत कब फिर से शुरू होने की संभावना है। उन्होंने यह भी कहा कि अगले वित्त वर्ष के बजट में कृषक समुदाय के कल्याण के लिए कई योजनाओं का प्रस्ताव किया गया है।

इतने करोड़ के कर्ज में डूबे हैं प्रभास, मुश्किल वक्त का कर रहे हैं डटकर सामना

असम विधानसभा चुनावों में अधिक सीटे जीत सकती है भाजपा

वहीं असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार के प्रति प्रो इनकंबेंसी के चलते भाजपा विधानसभा चुनावों में अधिक सीटे जीतने वाली है। असम के लोगों ने देखा है कि इसके पहले की सरकार में क्या हो रहा था। भ्रष्टाचार चरम पर था। विकास कोसों दूर था, कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब थी। एंटी- इनकंबेंसी के बजाय असम में प्रो-इनकंबेंसी देखी जा रही है। यह भाजपा के लिए बहुत अच्छा संकेत है और मुझे उम्मीद है कि भाजपा फिर से सरकार बनाने में सफल होगी।

पंजाब चुनाव में कांग्रेस को राज्‍य भर में मिली है भारी जीत

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री और उनकी पूरी टीम ने इन 5 वर्षों में जनता की जो सेवा की है। असम में शांति और कानून व्यवस्था की स्थापना की है। उन्होंने विकास को नए आयाम से जोड़ा है।

बता दें कि पंजाब में स्‍थानीय निकाय चुनाव 2021 में कांग्रेस को राज्‍य भर में भारी जीत मिली है। बठिंडा, कपूरथला सहित कई जगहों पर उसने अन्‍य दलों का लगभग सफाया कर दिया है। अधिकतर जिलों में तस्‍वीर साफ हो गई है। कांग्रेस ने कई नगर निगम, नगर काउंसिल और नगर पंचायतों पर कब्‍जा किया है।

जन-तंत्र TV’ की धमाकेदार Re-Launching, सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने किया शुभारंभ ।

Leave a comment

Your email address will not be published.