चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने बंगाल में सीआरपीएफ की दो कंपनियां तैनात की

West Bengal Election 2021
West Bengal Election 2021

नई दिल्ली: बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ही केंद्र सरकार ने राज्य में केंद्रीय बलों की दो कंपनियों को तैनात कर दिया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की यह दोनों कंपनियां विधानसभा चुनाव तक बंगाल में ही रहेंगी। बताया जा रहा है कि वीवीआइपी व वीआइपी लोगों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल को तैनात किया गया है।

West Bengal Election 2021
West Bengal Election 2021

सीआरपीएफ के जवानों को दुर्गापुर और खड़गपुर में रखा जाएगा। जरूरत के मुताबिक उन्हें काम पर लगाया जाएगा। यहां बताना आवश्यक है कि भाजपा ने चुनाव आयोग से राज्य में हिंसा का आरोप लगाते हुए छह माह पहले से ही आदर्श आचार संहिता लागू करने की मांग की थी। यही नहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले हुए, हालीशहर में भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या कर दी गई।

West Bengal Election 2021
West Bengal Election 2021

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने 13 दिसंबर को राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए मांग की थी कि राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया जाए। साथ ही उन्होंने अभी से राज्य में आचार संहिता लागू करने की मांग की। इस पर तृणमूल ने पलटवार करते हुए कहा कि अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ। तृणमूल के वरिष्ठ नेता व सांसद सौगत रॉय ने कहा था कि अब तक के इतिहास में कभी नहीं हुआ कि चुनाव से 6 महीने पहले आचार संहिता लागू की गई हो।

Leave a comment

Your email address will not be published.