बिकरू कांड वाले विकास दुबे पर बन रही है ‘हनक’ वेब सीरीज, इस दिन होगी रिलीज़

web series on vikas dubey
web series on vikas dubey

नई दिल्ली : आठ पुलिसकर्मियों की हत्या से सुर्खियों में आए कानपुर वाले विकास दुबे को नौ जुलाई 2020 को उज्जैन में फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, अगले ही दिन इस गैंगस्टर का उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इस दौरान विकास दुबे की कहानी इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर वेब सीरीज बन रही है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास मंडीदीप में जारी है। मुंबई के ‘द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स’ द्वारा बनाई जा रही इस वेब सीरीज का नाम ‘हनक’ होगा। अब यह कहानी वेब सीरिज के रूप में लोगों के सामने होगी।

web series on vikas dubey
web series on vikas dubey

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हो सकती रिलीज-

उज्जैन में पुलिस गिरफ्त में आने के बाद उसके इसी बोल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब ‘मैं कानपुर वाला’ पर आधारित है। वेब सीरिज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं। वेब सीरीज की शूटिंग चार दिसंबर से शुरू हुई है और पूरे दिसंबर माह चलेगी। अभी 40 फीसद शूटिंग पूरी हो चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि यह मार्च 2021 में ओटीटी (ओवर-द-टाप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।

विकास (खलनायक)और हीरो (पुलिस)-

निर्देशक मनीष वात्सल्य ने बताया कि ‘हनक’ में विकास दुबे की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। उसके अपराध की दुनिया में कदम रखने से लेकर पुलिसवालों की हत्या, फिर फरार हो जाने के बाद नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी और इसके बाद एनकाउंटर में उसे मार दिए जाने की कहानी होगी। उसके जीवन में जैसा घटित हुआ है, वैसा ही इसमें भी दिखाया गया है। विकास का किरदार खलनायक का है और हीरो की भूमिका में पुलिस है।

इन जगहों पर भी होगी शूटिंग-

मनीष ने बताया कि इन दिनों शूटिंग के लिए मंडीदीप के पास दाहोद गांव में विकास दुबे के गांव बिकरू जैसा माहौल तैयार किया गया है। इसके बाद शूटिंग भोपाल और उज्जैन में भी होगी। विकास दुबे की गिरफ्तारी वाले दृश्यों को उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास शूट किया जाएगा। वेब सीरीज में मुंबई से अनुराधा मुखर्जी, दयाशंकर पांडेय, खुशबू पुरोहित और संजीव त्यागी के अलावा भोपाल व प्रदेश के करीब 90 कलाकार अलग- अलग किरदार निभा रहे हैं, जो रंगमंच से जुड़े हुए हैं। इसमें युवा रंगकर्मी अपूर्व शुक्ला भी हैं, जो विकास दुबे की गैंग के प्रमुख व्यक्ति मायाशंकर का किरदार निभा रहे हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.