Weather : नार्थ ईस्ट में भारी बारिश की आशंका, कई जगह बारिश होने के आसार

weather updates
weather updates

नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और कुछ जगहों पर बारिश के आसार बने हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट में कहा गया है। आपको बता दें आज से लेकर अगले दो दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर में भारी बारिश के आसार हैं तो वहीं घाटी के मौसम में भी तब्दीली हो सकती है, हिमाचल और उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी का अंदेशा है, जिससे तापमान में कमी आने की उम्मीद है।

weather updates
weather updates

नार्थ ईस्ट में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने कहा है कि नार्थ-ईस्ट में बारिश के अलावा 40-50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान भी है। इसके अलावा आपको बता दे छत्तीसगढ़, बिहार, यूपी, एमपी और छत्तीसगढ़ के भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है और इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि अगले 5 दिनों में कहीं भी गर्म हवाएं चलने का अनुमान नहीं है, जबकि राजस्थान के भी कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी संभव है।

weather alert : इन राज्यों में बारिश, तूफ़ान सहित बिजली की गरज

दिल्ली का पारा अब चढे़गा

जहां तक राजधानी दिल्ली के मौसम की बात है, तो यहां पारा लगातार चढ़ रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली का ताप आज से एक बार फिर से बढ़ सकता है। हालांकि शनिवार की तुलना में रविवार को दिल्ली का अधिकतम एक डिग्री कम था। शनिवार को दिल्ली का तापमान 32 डिग्री और रविवार को 31 डिग्री था। लेकिन आईएमीडी के मुताबिक दिल्ली का पारा अब चढ़ने ही वाला है और लोगों को गर्मी के साथ प्रदूषण की भी मार सहनी पड़ेगी।

weather updates
weather updates

आज यहां होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक आज और कल पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, पश्चिम बंगाल में भी जोरदार ढंग से बादल बरस सकते हैं इसलिए यहां पर अलर्ट जारी किया गया है, जबकि सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में भी जोरदार बारिश के आसार हैं, इसलिए मौसम विभाग ने यहां भी लोगों को चेतावनी दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *