Weather Updates: कड़ाके की सर्दी जारी, इन राज्यों में बारिश और कोहरे का अलर्ट

कड़ाके की सर्दी जारी
कड़ाके की सर्दी जारी

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में बीते रविवार को शीत लहर के कारण कड़ाके की सर्दी जारी रही, शीत लहर के कारण कुछ इलाकों में रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया।

कड़ाके की सर्दी जारी
कड़ाके की सर्दी जारी

कल देश के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश होने का मौसम विभाग का अनुमान

साथ ही कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। आईएमडी ने राजस्थान के चुरू में सबसे कम तापमान रिपोर्ट किया। इसके अलावा आईएमडी ने देश की राजधानी दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिन तक घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।

कड़ाके की सर्दी जारी
कड़ाके की सर्दी जारी

बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में अगले दो दिनों में हवा की दिशा बदलने के साथ इसके बढ़ने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार की सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा और हल्की बारिश का भी अनुमान है।

कड़ाके की सर्दी जारी
कड़ाके की सर्दी जारी

Weather Alert ! दिल्ली में ठंड का कहर, अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

दिल्ली में बना रहेगा सर्दी का मौसम

राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रिपोर्ट किया गया, ऐसे में मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले दो दिनों यानी 20 जनवरी तक यहां हवा की दिशा बदलने के साथ इसमें बढ़ोतरी दे्खी जा सकती है। बता दें कि दिल्ली में आज यानी सोमवार की सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। आइएमडी ने आज दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश का भी अनुमान जताया है। महानगर का न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान क्रमश: आठ डिग्री सेल्सियस और 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

कड़ाके की सर्दी जारी
कड़ाके की सर्दी जारी

अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ जारी है Yogi का आपरेशन तांडव

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बीते रविवार को मौसम शुष्क रहा और कुछ स्थानों पर घना कोहरा भी देखा गया। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के अलग-अलग इलाकों पर मौसम सर्द होने के साथ ही कोहरे की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश में सोनभद्र जिले का चुर्क सबसे ठंडा स्थान रहा, यहां पारा 4.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि 18 जनवरी यानी आज कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाया रह सकता है। आईएमडी के अनुसार, प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर 19 और 20 जनवरी को भी कोहरा पड़ने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.