Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी भारी बारिश

weather update
weather update

नई दिल्ली। Weather Update: उत्तर भारत के लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं देश के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट भी लगातार बना हुआ है। केरल में 5 दिनों के लिए भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, आज यानी 13 अप्रैल को दिल्ली में तापमान 38 से 39 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

weather update
weather update

आंधी की संभावना :Weather Update

दिल्लीवासियों को गर्मियों से कुछ राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि 14 अप्रैल तक मौसम की सक्रियता की कोई संभावना नहीं है और दिल्ली एनसीआर में शुष्क और गर्म स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, 14 के बाद 15 अप्रैल को सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के आने की उम्मीद है जिससे शाम को आंधी की संभावना जताई जा रही है और 16 अप्रैल को दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है।

weather update
weather update

 

मौसम में कोई बदलाव नहीं

यूपी के कानपुर शहर में मौसम स्थिर नहीं है तापमान में उतार चढ़ाव बना हुआ है। दिन में चटक धूप के बावजूद तेज हवाओं के चलने से गर्मी का अहसास कम हो रहा है। हालांकि, रात में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से कम बना हुआ है। फिलहाल अभी कुछ दिन यहां पर मौसम में कोई बदलाव नहीं आने वाले है।

Weather Update : देश के इन राज्यों में आंधी तूफान और भारी बारिश के आसार, जानें

तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 से 5 दिन मध्‍य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अधिकांश हिस्‍सों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी। मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ 14 से 17 अप्रैल के बीच रहेगा। इसके साथ ही दक्षिण में स्थित तमिलनाडु, केरल, माहे और कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। उधर, राजस्‍थान के कई इलाकों में 14 और 15 अप्रैल को धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है।

दिल्ली NCR की सभी छोटी- बड़ी खबरें | Delhi NCR Live News | Jantantra TV Live

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *