Weather : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें मौसम का ताजा हाल

delhi weather update
delhi weather update

नई दिल्लीः Weather Update -भारतीय मौसम विभाग के अनुसार भारतीय तटों से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान ‘यास’ भले ही कुछ कमजोर पड़ गया हो लेकिन उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अगले एक-दो दिन में भारी बारिश के रूप में इसका असर पड़ने की प्रबल संभावना है. मौसम केंद्र ने आज और कल राज्य के पूर्वी हिस्सों के 19 जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, बाल फार्मा ने लांच की एंटी वायरल दवा Favipiravir

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

बता दें की मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र जिलों व उनके आसपास के इलाकों में तेज हवा चलने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

कोरोना के बीच दिल्ली में अब डेंगू-चिकनगुनिया का खतरा, टूटा 8 साल का रिकॉर्ड

मौसम का बदला रुख

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में बारिश हुई. वाराणसी, गोरखपुर और आगरा मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बिहार में भी अब चक्रवात यास का असर दिख रहा है. राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के अंदर 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है।

Leave a comment

Your email address will not be published.