देश में पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन राज्यों में आज तूफ़ान, बारिश सहित ओलावृष्टि की चेतावनी

weather update
weather update

नई दिल्ली। देश के अधिकतर हिस्‍सों में मौसम अब गर्म होने लगा है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्‍तर में पहाड़ी इलाकों में रुक रुककर बारिश और बर्फबारी का सिलसिला बना हुआ है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग की माने तो सोमवार को देश के कई राज्‍यों में बारिश और ओले बरसने की संभावना जताई जारी है। इससे इन इलाकों में मौसम बदलने के साथ ही दिन में सूरज की तपिश से राहत मिलने की भी संभावना है।

weather update
weather update

Uttar Pradesh: मासूम बच्चियों से मदरसे में करता था दरिंदगी, अब हुई उम्रकैद

ओलावृष्टि की संभावना

आपको बता दें मौसम विभाग के अनुसार 22 और 23 मार्च को पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, चंडीगढ़, पूर्वी राजस्‍थान, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्‍थान में तेज गरज के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। आईएमडी ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है। इसका असर उत्‍तर पश्चिमी राजस्‍थान समेत अन्‍य इलाकों पर पड़ेगा।

Corona : देश में मिल रहे रिकॉर्डतोड़ केस, डॉक्टरों की छुट्टी हुई कैंसिल तो कहीं सीमाएं कर दी सील

तेज बारिश के आसार 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 24 मार्च तक जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड समेत पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में तेज बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं। इसके साथ ही आईएमडी का कहना है कि दक्षिण पूर्वी मध्‍य प्रदेश व आसपास के इलाकों और उत्‍तर-दक्षिण कर्नाटक के समुद्री तट से लेकर उत्तर मध्‍य महाराष्‍ट्र तक साइक्‍लोनिक गतिविधि है। इसके असर के कारण अगले 3 से 4 दिनों के बीच मध्‍य, पश्चिम भारत, दक्षिण प्रायद्वीप के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी भारत में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है. अगले 3 से 4 दिनों में मध्‍य और पश्चिमी भारत में तूफान आने के आसार हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *