Weather Update: इन राज्यों में अगले 5 दिनों में आंधी-तूफान की आशंका, अलर्ट जारी

weather update
weather update

नई दिल्ली। आज पूरे देश में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा , भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि देश में एक बार फिर से पश्चिमी उफान में तीजी रहेगी, जिसकी वजह से कई राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका बनी हुई है और इसलिए अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी ने कहा है कि आज पश्चिमी हिमालय और नार्थ-वेस्ट इंडिया में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं।

weather update
weather update

Delhi Jobs: सरकार ने 1806 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया नोटिफिकेशन जारी

आंधी तूफान की आशंका

आपको बता दें वहीं अगले 5 दिनों में मध्य भारत में आंधी-तूफान आने की आशंका बनी हुई है इसलिए यहां पर सभी को अलर्ट जारी किया है। विभाग ने कहा है कि पाकिस्तान के ऊपर एक चक्रवाती संचलन सक्रिय है, जिसका असर कश्मीर और उससे जुड़े राज्यों पर हो रहा है और इस कारण भारत के कई राज्यों में मेघ के बरसने के आसार बने हुए हैं।मौसम विभाग ने कहा है कि हिमाचल, कश्मीर, उत्तराखंड, एमपी, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु में भी जोरदार बारिश के आसार हैं। तो वहीं घाटी में बर्फबारी के भी आसार बने हुए हैं।

भारी बारिश का अलर्ट

वहीं स्काईमेट वेदर ने कहा है कि राजघानी दिल्ली अब तपने वाली है क्योंकि आने वाले हफ्ते में दिल्ली का पारा 36 डिग्री के आस-पास हो पहुंच सकता है। 21-24 मार्च के बीच में यहां अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री के आस-पास पहुंच सकता है। गौरतलब है कि आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में पहले ही कह रखा है कि इस बार मार्च में ही भीषण गर्मी पड़ने के आसार हैं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *