इन राज्यों में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, बारिश, आंधी के साथ होगी ओलावृष्टि

-weather-forecast-today-rainfall-alert
-weather-forecast-today-rainfall-alert

नई दिल्ली : देश के कई राज्यों में आज बारिश और बर्फबारी की चेतावनी है। देश के कुछ पहाड़ी राज्यों में आज पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। जिस कारण यहां बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। देश के पहाड़ी इलाकों में आज बर्फबारी और बारिश (Rain) रुक रुककर देखने को मिल सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 16 मार्च से अगले 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में भी इस दौरान बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

-weather-forecast-today-rainfall-alert
-weather-forecast-today-rainfall-alert

Corona Alert: सरकार ने किये 14 मार्च तक स्कूल-कॉलेज, कोचिंग बंद

मौसम विभाग ने दी जानकारी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) के ताजा अपडेट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ(Western Disturbance) के कारण देश के नॉर्थ-ईस्ट राज्यों में 19 मार्च तक तेज बारिश हो सकती है। इस राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, नगालैंड और मणिपुर शामिल हैं। इन राज्यों में तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलने की संभावना है।

बारिश और तूफ़ान के आसार

वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 मार्च की रात से अपना प्रभाव दिखाएगा. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 17 और 18 मार्च को तेज बारिश व बर्फबारी होगी। वहीं 18 मार्च और 19 मार्च को देश के उत्‍तर पश्चिमी इलाकों में भी इसके प्रभाव के कारण बारिश और तूफान के आसार है।

ओलावृष्टि की सम्भावना

इसके अलावा अगले पांच दिनों में 18 से 20 मार्च तक मध्‍य प्रदेश, मध्‍य महाराष्‍ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ में ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश में अभी अगले 5 दिन गर्म हवाएं चलने की संभावना नहीं है। विभाग के मुताबिक, देश में अभी अगले 5 दिन गर्म हवाएं चलने की संभावना नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *