लाजवाब है 10 साल के इस बच्चे का टेलेंट, नेशनल अवार्ड देकर PM Modi ने की तारीफ़

vyom ahuja
vyom ahuja
नई दिल्ली: खेल और ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में 35 रिकॉर्ड हासिल करने वाले 10 साल के व्योम अहूजा इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में 28 बार नाम दर्ज करवा चुके है. और अब उनके खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है. वे प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार-2021 के लिए भी चयनित हुए हैं. प्राधनमंत्री मोदी ने ट्वीट के जरिये 10 साल के इस कलाकार की तारीफ की है।
vyom ahuja
vyom ahuja
उन्होंने कहा कि लखनऊ के 10 साल के व्योम अहूजा ने अपनी प्रतिभा से हर किसी को अचंभित कर दिया है. खेलकूद से लेकर संगीत और शिक्षा के क्षेत्र में उन्होंने अपने रिकॉर्ड प्रदर्शन से देश का नाम रोशन किया है. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई. व्योम कहते हैं कि अब तक मिले हर पुरस्कार ने उनका हौसला बढ़ाया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से मिला सम्मान बेहद खास है।
vyom ahuja
vyom ahuja
बता दें की व्योम ने दो साल की उम्र में ही बांसुरी वादन शुरू कर दिया था, साथ ही नौ साल की उम्र में बंजी जंपिंग कर एशिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया. पढ़ाई के क्षेत्र में भी दो बार फ्यूचर कलाम अवार्ड पा चुके हैं. व्योम की यह उपलब्धि राजधानी के लिए गौरव की बात है।
vyom ahuja
vyom ahuja
चयन होने के बाद स्कूल और उनके परिवार में खुशी की लहर है. वो बचपन से ही प्रतिभावान हैं. व्योम सीएमएस गोमती नगर में सातवीं कक्षा के छात्र हैं. महज ढाई साल की उम्र में व्योम ने  बांसुरी बजाने में महारथ हासिल कर ली थी. बता दें की व्योम की अवॉर्ड लिस्ट में तीन एशियन और दो यूनिवर्स अवॉर्ड भी शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.