Girlfriend के कहने पर राष्ट्रपति पुतिन दे सकते हैं इस्तीफा ?

नई दिल्ली : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन अगले साल अपना पद छोड़ सकते हैं। ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं जिसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति पार्किंसंस बीमारी से जूझ रहे हैं। एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है, मॉस्को के राजनीतिक वैज्ञानिक वेलेरी सोलोवी ने बताया कि रूस के राष्ट्रपति की 37 वर्षीय गर्लफ्रेंड, एलिना काबेवा और उनकी दो बेटियां उन्हें पद छोड़ने के लिए कह रही हैं।

सोलोवी ने कहा, ‘एक परिवार है, उसका उनपर बहुत प्रभाव है। वह जनवरी में अपने पद छोड़ने की योजना को सार्वजनिक कर सकते हैं।’ सोलोवी ने यह भी सुझाव दिया कि पुतिन पार्किंसंस से पीड़ित हो सकते हैं क्योंकि हाल ही में राष्ट्रपति में बीमारी के लक्षण दिखाई दिए थे।

पुतिन के पद छोड़ने की अटकलें

एक पर्यवेक्षक द्वारा समीक्षा की गई फुटेज के अनुसार, पुतिन हाल ही में अपने पैरों को लगातार हिलाते हुए दिखाई दिए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन फुटेज में अपनी उंगलियों को चटकाते हुए भी दिखाई दिए जब उन्होंने एक कप को पकड़ा हुआ था जिसमें संभवतः दवा थी, पुतिन के पद छोड़ने की अटकलें ऐसे समय पर सामने आई है जब रूसी विधायक राष्ट्रपति द्वारा प्रस्तावित एक कानून पर विचार कर रहे हैं। इसमें पूर्व राष्ट्रपतियों को आपराधिक अभियोजन से आजीवन प्रतिरक्षा प्रदान करने की बात की गई है।

क्या होती है पार्किंसंस बीमारी –

पार्किंसंस रोग का मतलब ऐसा मानसिक रोग है, जिसमें मानव शरीर में कपकपी, कठोरता, चलने में परेशानी होना, संतुलन और तालमेल आदि समस्याएं होती हैं। पार्किंसंस रोग की शुरुआत सामान्य बीमारी की तरह होती है, जो कुछ समय बाद गंभीर रूप ले लेती है। इसके लक्षण या संकेत अलग-अलग लोगों में अलग-अलग हो सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.