विकास दुबे की पत्नी सहित परिवार के इन लोगों पर हुई FIR दर्ज

vikas dubey family news
vikas dubey family news

नई दिल्ली : कानपुर बिकरू कांड में गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे की मुश्किल बढ़ गई है. कानपुर पुलिस ने इस मामले में विकास दुबे की पत्नी ऋचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पिता, भाई और बहू समेत 18 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा पर फर्जी आईडी से मोबाइल का सिम और फर्जी शपथ पत्र से शस्त्र लाइसेंस लेने के आरोप हैं.

vikas dubey family news
vikas dubey family news

लगी ये धाराएं-

जानकारी के मुताबिक बिकरू कांड के आरोपी विकास दुबे की पत्नी और अन्य आरोपियों के खिलाफ कानपुर के चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. फर्जी शपथ पत्र के आधार पर शस्त्र लाइसेंस लेने के मामले में आईपीसी की धारा 419, 420, 465, 467, 468 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, फर्जी आईडी से मोबाइल का सिम कार्ड लेने के आरोप में आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि विकास दुबे के घर पर दबिश देने पहुंची पुलिस पर उसके गुर्गों ने हमला बोल दिया था. विकास दुबे और उसके गुर्गों की ओर से किए गए हमले में सीओ समेत कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. विकास दुबे मौके से भाग निकलने में सफल रहा था. पुलिस ने उसके सर पर इनाम भी घोषित किया था. बाद में उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था.

विकास दुबे को उज्जैन में मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी पुलिस को हैंडओवर कर दिया था. यूपी एसटीएफ के जवान विकास को लेकर कानपुर आ रहे थे. उसकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. पुलिस के मुताबिक विकास ने हादसे के बाद भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया था. विकास की पत्नी और अन्य परिजनों पर एफआईआर के साथ ही बिकरू कांड फिर से चर्चा में आ गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.