उत्तराखंड: अचानक उलटी दौड़ने लगी जन शताब्दी एक्सप्रेस , यात्रियों में मचा हड़कंप

purnagiri janshatabdi express
purnagiri janshatabdi express

नई दिल्ली। दिल्ली से टनकपुर आ रही पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस (05326) टनकपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले होम सिग्नल नंबर तीन के पास अचानक उलटी दिशा में दौड़ने लगी। जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं, ट्रेन को उल्टा चलता देख यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। इस दौरान ट्रेन में 60-70 यात्री सवार थे। हलांकि सभी को सुरक्षित उनके स्थानों पर भेज दिया है।

purnagiri janshatabdi express
purnagiri janshatabdi express

Delhi Crime: एक थप्पड़ जो मारा तो चाकुओं से कर डाले अनगिनत वार

उलटी दौड़ी ट्रैन

ऐसा बताया जारा है की किसी जानवर के टकराने के दौरान प्रेशर ब्रेक इस्तेमाल किए जाने से इंजन में तकनीकी समस्या आ गई और ट्रैन अचानक उल्टी दिशा में दौड़ने लगी। हालांकि पुलिस प्रशासन ने कहा कि बनबसा से दो-तीन किलोमीटर पीछे दौड़ने के बाद रेलगाड़ी चकरपुर में रूक गई और इसमें लोगो की जान और ट्रैन में ले जाने वाले माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। वहां के पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस दौरान रेलगाड़ी में करीब 60-70 यात्री थे और यात्रियों को चकरपुर में सुरक्षित उतार कर बसों से उनके स्थान तक भेजा गया है।

purnagiri janshatabdi express
purnagiri janshatabdi express

ट्रैन रोकने में सफलता

बताया जा रहा कि खटीमा-चकरपुर के बीच गेट संख्या 35 के पास ट्रेन को रोकने में सफलता मिली। सही समय पर ट्रेन रुक गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बनबसा रेलवे स्टेशन अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने बताया कि इंजन के बैक होने की कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही बनबसा और फागपुर में रेलवे कॉसिंग गेट बंद करा दिए गए थे। गाड़ी के कोचों के बीच का प्रेशर पाइप लीक होने से गाड़ी के ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया था। जिस वजह से गाड़ी खटीमा की तरफ ढलान होने के कारण वापस चलने लगी। रेलवे द्वारा घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *