Uttarakhand Political Live: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत

uttrakhand cm
uttrakhand cm

नई दिल्ली। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। कल ही त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर आज शाम चार बजे शपथ लेंगे। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। रावत गढ़वाल से बीजेपी सांसद हैं।

uttrakhand cm
uttrakhand cm

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री

त्रिवेंद्र सिंह रावत के उत्तराखंड के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अब आज नए मुख्यमंत्री का एलान हो गया है। तीरथ सिंह रावत प्रदेश के 10वें मुख्यमंत्री चुने गए हैं। विधानमंडल दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रस्ताव रखा, जो ध्वनिमत से प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम समेत सभी विधायक मौजूद हैं।

प्रदेश की बेहतरी के लिए काम

सीएम चुने जाने की घोषणा के बाद तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया। उन्होंने कहा कि ”जो जिम्मेदारी मिली है वो मैं निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो काम बतौर सीएम किए हैं उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है। प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा.” उन्होंने कहा कि ”मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

 बैठक में मौजूद रहें सभी सांसद 

नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा विधानमंडल दल की प्रदेश भाजपा कार्यालय में होने वाली बैठक में राज्य से भाजपा के सभी सांसद भी मौजूद रहें। इस बीच केंद्रीय पर्यवेक्षक एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के देहरादून पहुंचने पर बीजापुर राज्य अतिथि गृह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने स्वागत किया।

Leave a comment

Your email address will not be published.