अमेरिका ने भारत पर 200 साल किया राज, एक बार फिर ट्रोल हुए CM तीरथ सिंह रावत

CM तीरथ सिंह रावत
CM तीरथ सिंह रावत

नई दिल्लीः उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद का नया कारभार सँभालने के बाद ही CM तीरथ सिंह रावत ने एक और अजीबो-गरीब बयान दे दिया है. अब उन्होंने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने 200 सालों तक भारत पर शासन किया. एक हफ्ते में उनकी यह तीसरी ऐसी टिप्पणी है जिसके लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. इससे पहले रावत को रिप्ड जींस पर अपनी टिप्पणी और भगवान राम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बराबरी करने के लिए ट्रोल किया गया था।

देश में कोरोना की दूसरी लहर, बढ़ता जा रहा है लॉकडाउन का खतरा

CM तीरथ सिंह रावत
CM तीरथ सिंह रावत

अमेरिका ने 200 साल किया राज

बता दें की अमेरिका के भारत पर शासन करने की अपनी टिप्पणी में रावत ने कहा, ‘कौन जानता है कि भारत में उस वक्त क्या हुआ होगा, उस समय नरेंद्र मोदी के बजाय कोई और प्रधानमंत्री था. हम बहुत बुरी स्थिति में थे. लेकिन प्रधानमंत्री ने हमें राहत दी है.’उन्होंने आगे कहा, ‘अन्य देशों की तुलना में भारत कोविड-19 संकट से बेहतर तरीके से निपट रहा है. हम पर 200 साल तक राज करने वाला अमेरिका, जिसने दुनिया पर भी राज किया, वह इस महामारी के कारण बुरी तरह संघर्ष कर रहा है।

जानिए उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के जीवन और राजनीतिक सफर के बारे में

बुरी तरह हुए ट्रोल

रावत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बचाने के लिए बहुत काम किया और लोगों ने भी उनके मास्क पहनने, स्वच्छता रखने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देशों को मन से माना. तीरथ के यह बयान देते ही विभिन्न पार्टियों ने उन पर हमले करने शुरू कर दिए. कांग्रेस पार्टी कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, ‘एक और भाजपा नेता ने हमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कीमत का अहसास करा दिया है.’ वहीं समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने पूछा, ‘अमेरिका ने 200 सालों तक भारत पर शासन किया? कब?.’ बता दें कि मुख्यमंत्री के रिप्ड जींस वाले बयान पर उन्हें सोशल मीडिया पर अब भी बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=W2epRgO_sgQ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *