फरवरी में हो जाएगी गौतमबुद्ध नगर फिल्म सिटी की ड्राफ्ट रिपोर्ट तैयार

uttar pradesh film city
uttar pradesh film city

नई दिल्लीः यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली फिल्म सिटी की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट फरवरी में तैयार हो जाएगी.अमेरिकी कंपनी कोल्डवेल बैंकर रिचर्ड एलिस (सीबीआरई) साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड फरवरी के दूसरे सप्ताह में यमुना प्राधिकरण को ड्राफ्ट रिपोर्ट सौंप देगी।

uttar pradesh film city
uttar pradesh film city

प्राधिकरण कार्यालय में शुक्रवार को एमओयू हस्ताक्षर किया गया. कंपनी के निदेशक वैभव चौधरी व प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक ऋतुराज ने सीईओ डा. अरुणवीर सिंह की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए।

देश दुनिया के फिल्म सिटी मॉडल का होगा अध्ययन-

कंपनी अधिकारियों ने शुक्रवार को यमुना प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर सिंह के सम्मुख प्रस्तुतीकरण देकर डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया की जानकारी दी. रिपोर्ट तैयार करने के लिए देश दुनिया की फिल्म सिटी के मॉडल का अध्ययन किया जाएगा. इनमें सुविधाएं, फिल्मों के लिए वहां की सरकारों की ओर से दिए जा रहे सहयोग, नीति, फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के अनुभव एवं यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली फिल्म सिटी में उनकी अपेक्षाएं आदि के आधार पर रिपोर्ट तैयार होगी।

फरवरी में तैयार होगी ड्राफ्ट रिपोर्ट-

देश के विभिन्न प्रदेशों में क्षेत्रीय फिल्मों का निर्माण करने वालों, प्रदेश सरकार की फिल्म नीति, कलाकारों आदि से भी बातचीत की जाएगी. ड्राफ्ट रिपोर्ट फरवरी के दूसरे सप्ताह तक तैयार हो जाएगी. प्रस्तुतीकरण के बाद इसे प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा. सरकार की ओर से मिले सुझावों को शामिल करते हुए अंतिम रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

हॉलीवुड,डिज्नी स्टूडियो, रामोजी फिल्म सिटी का भी होगा अध्ययन-

बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड, फॉक्स, डिज्नी स्टूडियो, यूनिवर्सल स्टूडियो, रामोजी फिल्म सिटी का अध्ययन किया जाएगा. इनके विकास एवं फाइनेंशियल मॉडल का भी अध्ययन किया जाएगा. इसके आधार पर तय होगा कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र की फिल्म सिटी के लिए विकास एवं फाइनेंशियल मॉडल श्रेष्ठ होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.