उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ वैक्सीनेशन अभियान, CM योगी ने लिया जायजा

UP vaccination
UP vaccination

नई दिल्लीः यूपी में 18+ वाले लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. शुरुआत में ये वैक्सीनेशन अभियान सिर्फ सात जिलों में हो रहा है. जिसमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल है.इन्हीं सात शहरों में 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इस टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद हॉस्पिटल पहुंचकर जायजा लिया।

Corona Update : देश में अगले हफ्ते पीक पर होगा कोरोना, जानें वैज्ञानिकों की राय

CM योगी ने लिया जायजा

बता दें की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने टीकाकरण शुरुआत में अवंतीबाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और यहां 18+ के लिए शुरु किए गए वैक्सीनेशन अभियान का जायजा किया .एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, CM योगी ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराने के अभियान की शुक्रवार रात समीक्षा की. वैक्सीनेश के लिए हैदराबाद से टीके की खेप मंगाई गई है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

1 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण

टीकाकरण अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जिन शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हज़ार के पार है वहां तीसरे चरण में पहले टीकाकरण किया जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 1 करोड़ 23 लाख 82 हज़ार 938 लोगों को टीका दिया जा चुका है. यूपी में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसे रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=FP_khA27n4E

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *