Corona Update : सीएम योगी आदित्यनाथ की कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस जारी

community wedding ceremony
community wedding ceremony

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्दे नज़र रखते हुए अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस को जारी किया है। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों, सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि कोविड से ज़्यादा प्रभावित राज्यों से हवाई मार्ग और रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था हो और लक्षण मिलने पर RTPCR को जांच के लिए नमूने भेजे जाएं।

 Corona Update
Corona Update सोनभद्र

इसके आलावा जहां हाल ही के दिनों में देश में अलग-अलग राज्यों से बड़ी संख्या में आए लोगों का दस्तक अभियान के तहत घर-घर जाकर टेस्टिंग के कार्य कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स से प्रतिदिन कोरोना की जानकारी ली जाए. साथ ही भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोविड के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए।

Coronavirus News Today || CM Yogi ने Corona पर जारी की New Guidelines || जानिए क्या दिए निर्देश || 

एक बार फिर लागू हुआ धरा 144

बता दें कि, गाजियाबाद में अब 25 मई तक 144 धारा लागू कर दी गई है। यह कदम बढ़ते कोरोना और त्योहारों का देखते हुए लिया गया है। वहीं गाजियाबाद में सभी मॉल,स्कूलों और सभी महत्त्वपूर्ण जगहों पर बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जाएगी। हालांकि लॉकडाउन के दौरान से ही 144 धारा लागू है, जिसकी बस तारीख को आगे बढ़ाया जा रहा है। लिहाजा कोरोना के मामलों को देखते हुए अब एक बार फिर इसे बढ़ाया गया है। हालांकि इन सबका कोई खास असर गाजियाबाद में देखने को नहीं मिल रहा है, बल्कि ये फ़िलहाल एक खानापूर्ति बनकर रह गया है।

 Corona Update
Corona Update

यूपी के जेलों में भी कोरोना का कहर

दूसरी ओर कोरोना का कहर यूपी के जेलों में भी देखने को मिला। खबर के अनुसार, कानपुर जेल में 10 कैदियों को कोरोना वायरस होने के बाद जेल के डीजी ने आदेश दिया है कि सभी संक्रमित मरीज जेल की कोरोना बैरक में रखे जाएंगे। इसी के साथ पूरी जेल को सैनिटाइज करवाया जा रहा है। गौरतलब है कि चौबेपुर अस्थाई जेल से 10 कैदी मुख्य जेल लाए गए थे। इसके बाद मुख्य जेल में जांच हुई, इसके बाद कैदियों की कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और साथ ही अब हर बंदी की जांच की जाएगी। इस दौरान जेल में डीएम, सीएमओ सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *