US Election Result 2020 : अमेरिका की कमान किसके हाथ में, ट्रंप या बिडेन ?

US election 2020
US election 2020

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. अब वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझान आना जारी है। अभी तक के अपडेट के मुताबिक, डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नज़र अमेरिका के चुनावी नतीजों पर टिकी हुई है। ताजा अपडेट के लिए इस ब्लॉग के साथ बने रहें।

US election 2020
US election 2020

अमेरिकी चुनाव में बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, रुझानों में डोनाल्ड ट्रंप ने बढ़त हासिल कर ली है। अब 213 इलेक्टोरल वोट डोनाल्ड ट्रंप के खाते में हैं, जबकि जो बाइडेन के खाते में 210 इलेक्टोरल वोट हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब कई राज्यों में आगे चल रहे हैं। नेवादा, ऐरिजोना, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरिलोना में रिपब्लिकन पार्टी आगे चल रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नेब्रास्का के चार इलेक्टोरल वोट अपने नाम किए हैं, जबकि एक वोट डेमोक्रेट्स के खाते में गया है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बड़ा आरोप लगाया है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.