उर्मिला मातोंडकर फिर रखेंगी राजनीति में कदम, MLC बनाएगी उद्धव सरकार

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को महाराष्ट्र सरकार विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी कर रही है। उर्मिला का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेज दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने 12 लोगों के नाम की सूची भेजी है जिनमें उर्मिला का नाम भी शामिल है।

महाराष्ट्र में शिवसेना , NCP और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। तीनों ही पार्टियों को मौका मिला था कि वह अपने तरफ से चार नाम दे सकती हैं। एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम फाइल किया है जबकि कांग्रेस ने रजनी पाटील, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम आगे किया है। शिवसेना ने अभिनत्री उर्मिला मातोंडकर के साथ तीन और नाम भेजा है जिनमें चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटील का नाम शामिल है। उर्मिला पर कांग्रेस ने भरोसा जताया था। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वह कांग्रेस में शामिल हुईं थी। उन्हें मुंबई नॉर्थ से टिकट दिया गया था। इस सीट में उर्मिला ने खूब प्रचार किया लेकिन उन्हें हार का सामाना करना पड़ा था।

बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली उर्मिला मांतोडकर ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के साथ अपना सियासी करियर शुरू करने की सोची। हालांकि यह सफर ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। लोकसभा चुनाव हारने के बाद उर्मिला ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी ने उनका इस्तेमाल किया है। अब उर्मिला मांतोडकर का नाम शिवसेना की ओर से विधान परिषद के सदस्य के तौर पर राज्यपाल को सौंपा गया है।

उर्मिला मांतोडकर आखिरी बार फिल्मी पर्दे पर ब्लैकमेल फिल्म में एक आइटम डांस करती नजर आई थीं। कांग्रेस में शामिल होने के दौरान अभिनेत्री ने साफ कहा था कि वो ग्लैमर के कारण राजनीति में नहीं आई हैं। उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस की विचारधारा की वजह से राजनीति में आई हैं।

उन्होंने कहा कि आज अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल खड़े हो गए हैं, देश में रोजगार नहीं है। बता दें कि उर्मिला ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म ‘झाकोला’ (1980) से की थी। ‘कलयुग’ (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.