UPMRC: यूपी मेट्रो में इन विभिन्न पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, तनख्वाह भी शानदार

UPMRC vaccancies
UPMRC vaccancies

नई दिल्ली। UPMRC: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने असिस्टेंट मैनेजर, स्टेशन कंट्रोलर, सहायक प्रबंधक परिचालन, मेंटेनर ( इलेक्ट्रिकल), सिग्नल व टेलीकाम मेंटेनर एवं सिविल मेंटेनर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आपको बता दें यूपीएमआरसी ने इन भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। इन सभी नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 11 मार्च से शुरू हो चुकी है। ये नौकरियां तकनीकी व गैर तकनीकी पदों की हैं।

UPMRC vaccancies
UPMRC vaccancies

नौकरी की जानकारी

बता दें इन सभी नौकरियों के लिए अलग-अलग केंद्रों पर लिखित परीक्षा होगी। सबसे अच्छी बात है कि इन नौकरियों में अभ्यर्थियों को अच्छा वेतन मिल सकता है। अभ्यर्थियों को लखनऊ, कानपुर, आगरा सहित अन्य शहरों में तैनात किया जाएगा। लिखित परीक्षा और उसके बाद की प्रक्रिया के बाद चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 01 लाख 60 हजार रुपए तक का वेतन मिलेगा

नौकरि के लिए आवेदन :UPMRC

UPMRC के आवेदन 2 अप्रैल तक भरे जायेंगे। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले जनरल एवं ओबीसी अभ्यर्थियों को 590 रुपए का आवेदन शुल्क और एससी/एसटी आवेदकों को 236 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। कुल रिक्तियों की संख्या 292 है। आपको बता दें कि परीक्षा की तारीख में बदलाव हो सकता है, क्योंकि यह अस्थायी तारीख है।

Naukri: 5वीं पास के लिए आंगनवाड़ी में 50 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्तियां

मिलेगा अच्छा वेतन

यूपी मेट्रो में निकली इन विभिन्न रिक्तियों के लिए 21 साल से लेकर 28 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। स्टेशन नियंत्रक को 33,000 रुपए से लेकर 67,300 रुपए तक का वेतन मिलेगा। मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल), सिग्नल व टेलीकाम मेंटेनर एवं सिविल मेंटेनर पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने 19,500 रुपए से लेकर 39,900 रुपए तक का वेतन मिलेगा।

पदों का विवरण

सहायक प्रबंधक परिचालन: 6 पद
स्टेशन नियंत्रक ट्रेन ऑपरेटर: 186 पद
मेंटेनर, इलेक्ट्रिकल: 52 पद
सिग्नल व टेलीकाम मेंटेनर: 24 पद
सिविल मेंटेनर: 24 प

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की शुरुआत- 11 मार्च, 2021
आवेदन की आखिरी तिथि- 02 अप्रैल, 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख- 11 मार्च से लेकर 02 अप्रैल
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख- 10 अप्रैल, 2021
परीक्षा की तारीख (टेंटेटिव)- 17 अप्रैल, 2021

अपना उत्तर प्रदेश || Uttar Pradesh News Live || Livenews Part-02

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *