इस पोर्टल पर जारी होगा कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों का आंकड़ा, जानें

नई दिल्लीः देश में कोरोना महामारी के कारण जो बच्चे अनाथ हो गए हैं. जिन बच्चों का सहारा मां-बाप छीन गए हैं उनका आंकड़ा कोविड केयर लिंक के अंतर्गत आने वाले बाल स्वराज पोर्टल (Bal Swaraj portal) पर अपलोड किया जाएगा। बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए काम कर रहे राष्ट्रीय आयोग ने शनिवार को सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के प्रधान सचिव के नाम पत्र लिख यह जानकारी दी है।

नागरिकता देने के लिए गृह मंत्रालय ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए गैर मुस्लिम शरणार्थियों से मांगे आवेदन

देश में संक्रमण के आंकड़े

बता दें की देश में कोरोना संक्रमण के पिछले 15 दिनों में जो आंकड़े आए हैं उसके अनुसार नए मामलों से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। शुक्रवार रात 12 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 1.64 लाख नए मरीज मिले हैं और 2.71 लाख स्वस्थ्य हुए हैं। सक्रिय मामले 22 लाख के करीब आ गए हैं। दूसरी लहर में मृतकों की संख्या साढ़े तीन हजार के करीब बनी हुई है जो चिंता का कारण है।

दिल्ली HC में दायर याचिका, केंद्र के दिशा निर्देशों का पालन करे ट्विटर

मामलों में प्रतिदिन गिरावट

दरअसल स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य स्त्रोतों से मिले आंकड़ों के मुताबिक दूसरी लहर में 15 अप्रैल को दैनिक संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख को पार किया था। छह मई को यह सर्वाधिक 4.14 लाख पर पहुंच गया था। हालांकि, 30 अप्रैल को भी चार लाख नए केस मिले थे, लेकिन उसके बाद आंकड़ा चार लाख से नीचे आ गया था। छह मई के बाद से नए मामलों में प्रतिदिन गिरावट आने लगी और 27 मई को दो लाख से कम संक्रमित पाए गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.