UP STF ने आतंकी संगठन PFI के दो कमांडर और विस्फोटक किये बरामद

UP STF
UP STF

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की एसटीएफ (UP STF) पुलिस ने लखनऊ से PFI के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार भी बरामद किए गए है। पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। दोनों ही का मकसद राज्य को दहलाने का था। दोनों ही सदस्य PFI से काफी लम्बे समय से जुड़े हुए थे ।

UP STF कार्यक्रमों में धमाका करना 

पुलिस की पुछताछ में उन्होनें की योजना बसंत पंचमी के आसपास कई जगह कार्यक्रमों में धमाका करन की थी। जिस से कई वरिष्ठ अधिकारियों और आम जनता में आतंक फैलाया जा सके। पिछले लगभग एक साल में इस संगठन के 123 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होमें केरल के अंसाद बदरुद्दीन और फिरोज खान पीएफआई के दो सदस्य को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

UP STF
UP STF

 पुलिस अलर्ट पर

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का मानना  है कि पीएफआई संगठन बुद्धिजीवियों को दिग्भ्रमित कर रहा है। नई दिल्ली हिंसा में भी इस संगठन की भूमिका हो सकती है.। ये संगठन छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर युवा को ट्रेनिंग दे रहा है। पुलिस पीएफआई के स्थापना दिवस को लेकर पहले से ही अलर्ट पर है।

देश के खिलाफ तैयारी 

एडीजी एलओ ने बताया कि PFIबसंत पंचमी पर हिंदू संगठनों के कार्यक्रम में विस्फोट की तैयारी कर रहा था। पीएफआई विशेष वर्ग के युवकों को देश के खिलाफ तैयार करा रही है। गिरफ्तार बदरुद्दीन और फिरोज खान से बरामद विस्फोटको में उच्च क्षमता के 16 विस्फोटक डिवाइस ,बैट्री, डेटोनेटर और लाल रंग के तार बरामद हुए थे। साथ ही आरोपियों से 32 बोर की एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस भी बरामद किये गए है।

Ram Mandir: पति ने पूरी की पत्नी की अंतिम इच्छा, मंदिर निर्माण के लिए दान दिए गहने, सौंपे 7 लाख

Leave a comment

Your email address will not be published.