SHO होंगे सस्पेंड, थाने में अगर लगातार आ रही हैं शिकायतें- सीएम योगी

CM Yogi Rally
CM Yogi Rally

नई दिल्लीः सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता की शिकायत और जनता तक पहुंच बनाने के लिए फैसला लिया है की थानों और तहसील कर्मियों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों (Complaint) को देखते हुए सीएम योगी काफी नाराज हैं. सीएम ने डीएम (DM) के. विजयेंद्र पांडियन को निर्देश दिया है कि जिन थानों के खिलाफ ज्यादा शिकायतें मिल रही हैं, उनके एचएचओ (SHO) को निलंबित किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन तहसीलों से ज्यादा शिकायत मिल रही हैं, उनके जिम्मेदारों का पता लगाकर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए.

SHO: जनता दर्शन योगी काफी नाराज दिखे

हिन्दू सेवाश्रम में बुधवार को जनता दर्शन (Janata Darshan) के दौरान सीएम योगी काफी नाराज दिखे. उन्होंने निर्देश दिए कि सभी थानों में गंभीरता के साथ लोगों की शिकायतें सुनी जाएं और उनका समाधान (Solution) किया जाए. सीएम ने कहा कि मामलों का समाधान करते समय ध्यान रखा जाए कि शिकायत करने वाला कार्रवाई से संतुष्ट हो. तहसीलों में राजस्व कर्मियों की गैरमौजूदगी पर भी सीएम योगी (CM Yogi) ने डीएम को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल लोगों की समस्याओं को सुनें. पैमाइश संबंधी मामलों को तेजी से निपटाया जाए.

जल्द हो समस्या का समाधान

जन सुनवाई के लिए समय निर्धारित कर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए. बुधवार को जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने काफी लोगों ने थानों और तहसीलों के खिलाफ शिकायत की. लोगों ने सीएम से कहा कि शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान थाने और तहसीलों से नहीं हो रहा है.

SHO
SHO

खोराबार क्षेत्र के ग्राम सभा लालपुर टीकर के प्रधान बृजभूषण यादव ने जनता दरबार में सीएम योगी को प्रार्थना पत्र दिया. जिसमें कहा गया है कि कुछ लोग ग्राम सभा की जमीन पर प्लांटिंग कर रहे हैं. उन्होंने सीएम को बताया कि कुछ लोग जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर रहे हैं. ग्राम सभा के पूरब सीवान पर मौजूद गाटा संख्या 673 नाला के रूप में दर्ज है. लेकिन हक्काबाद के काश्तकार कुछ भू माफियाओं के साथ मिल कर इस जमीन पर प्लांटिंग कर इसे बेच रहे हैं.

‘ग्राम सभा की जमीन पर नहीं होगा कब्जा’

इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि गाटा संख्या 673 को चिह्नित कर उसकी सीमा सुनिश्चित की जाए, जिससे उसे फिर से नाले की तरह पुर्नजीवित कराया जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस मामेल में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा.

Farmer Train Roko : 4 घंटे के लिए थम जायेगें देश में ट्रेनों की रफ्तार 

Leave a comment

Your email address will not be published.