अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान, अब यूपी से पंचायत चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

UP PANCHAYAT ELECTION
UP PANCHAYAT ELECTION

दिल्ली: दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी कि तरफ से हाल ही में खबर आई है, कि अब वह उत्तर प्रदेश कि राजनीति में अपना हाथ आजमायेगी. और इसके लिए  पार्टी ने यूपी में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने का पूरा मन बना लिया है. साथ ही इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. बता दें कि यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव में अपना दम खम आजमाना चाहती है।

UP PANCHAYAT ELECTION
UP PANCHAYAT ELECTION

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इस बात का ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी अब यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी. चुनाव को गंभीरता से लेते हुए पार्टी ने दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को इन चुनावों का पर्यवेक्षक भी घोषित कर दिया है. बता दें कि गौतम दिल्ली विधानसभा में सीमापुरी से विधायक हैं।

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के अलावा पार्टी ने डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान और विधायक सुरेंद्र कुमार को प्रदेश सह प्रभारी बनाया है. बता दें कि राखी बिड़लान वर्तमान में दिल्ली विधानसभा की डिप्टी स्पीकर हैं. हालाकी इससे पहले भी वो दिल्ली सरकार में मंत्री रही हैं. राखी बिड़लान ने 2013 में आम आदमी पार्टी में शामिल होकर अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कि थी।

बता दें कि राखी बिड़लान ने कांग्रेस के चार बार के विधायक राज कुमार को हराकर 2013 का विधानसभा चुनाव जीता था. फिलहाल राखी मंगोल पुरी विधानसभा से विधायक हैं. जबकि सुरेंद्र कुमार वर्तमान में दिल्ली के गोकलपुर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. और यूपी पंचायत चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से  सुरेंद्र कुमार को अहम जिम्मेदारी दी गई है।

 

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.