यूपी पंचायत आरक्षण आवंटन सूची से नहीं हैं संतुष्ट तो इतनी तारीख के बीच आपत्तियां करा सकते हैं दर्ज

up panchayat 2021
up panchayat 2021

नई दिल्ली: पंचायतों का आरक्षण घोषित हो गया है,तहसीलों के सूचना पट पर चस्पा की गई, उसे देखने के लिए ग्रामीणों और संभावित प्रत्याशियों की भीड़ जुट गई उन लोगों को सबसे ज्यादा निराशा हुई जो काफी समय से चुनाव की तैयारियां कर रहे थे, पर उनका गांव और वार्ड आरक्षित या अनारक्षित श्रेणी में आ गया है।

up panchayat 2021
up panchayat 2021

यूपी पंचायत- आरक्षित सीटों की आवंटन सूची हुई जारी, जानें अपने इलाके की प्रधानी सीट के बारे में

आपको बता दें ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य का आरक्षण आवंटन सोमवार देररात जारी हो गया था। कई वार्ड की श्रेणी बदल गई है, जिससे उम्मीदवारों को परेशानी हो रही हैं। मंगलवार भी कुछ लोग विकास भवन में जानकारी करने, आपत्ति दर्ज कराने पहुंचे, लेकिन उन्हें बैरंग होना पड़ा। जिला प्रशासन ने आपत्तियों के लिए पांच दिन तय कर दिए हैं। गुरुवार से विकास भवन और ब्लाक स्तर पर आपत्तियों स्वीकारी जाएंगी। इसके बाद निस्तारण कर अंतिम सूची प्रकाशन होगा।

ये हैं प्रमुख तिथियां

चार से आठ मार्च, आपत्तियां स्वीकारी जाएंगी

नौ मार्च, आपत्तियों का संकलन

10 से 12 मार्च, आपत्तियों का निस्तारण

13 से 14 मार्च, अंतिम सूची का प्रकाशन

up panchayat 2021
up panchayat 2021

वार्ड 41 एससी के लिए है आरक्षित

मिली गयी जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सदस्य के लिए सोमवार को जारी सूची में वार्ड नंबर 41 दर्ज नहीं था। त्रुटि के कारण इसका प्रकाशन होने से रह गया था। मंगलवार को प्रशासन ने संशोधित सूची जारी करते हुए फतेहाबाद के इस वार्ड को सम्मिलित कर लिया है। वार्ड 41 को एससी के लिए आरक्षित रखा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.