नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के पास बनेगा यूपी एटीएस का मुख्यालय

up news
up news

नई दिल्ली। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के पास यूपी एटीएस (एंटी टेररिज्म स्क्वाड) का मुख्यालय बनेगा। इसके साथ ही साथ कमांडो ट्रेनिंग सेंटर भी बनेगा। बताया गया की अधिकारियों के दफ्तर और आवास भी बनाए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार इसके लिए यमुना प्राधिकरण ने 3 एकड़ जमीन दी है। यमुना प्राधिकरण ने यह जमीन निशुल्क दी है।

 

up news

निशुल्क दी गयी जमीन 

जेवर एयरपोर्ट के पास सरकारी संस्थान भी अपने मुख्यालय बनाने के लिए आगे आ रहे हैं। एयरपोर्ट के पास यूपी एटीएस ने अपना मुख्यालय बनाने के लिए यमुना प्राधिकरण से संपर्क किया। एटीएस के आईजी डॉ. जीके गोस्वामी ने इसके लिए यमुना प्राधिकरण को अपना प्रस्ताव दिया। यमुना प्राधिकरण ने एटीएस के प्रस्ताव को गंभीरता से लिया। प्राधिकरण ने एटीएस मुख्यालय के लिए जमीन देने का फैसला किया। साथ ही, यह भी निर्णय लिया कि यह जमीन निशुल्क दी जाएगी।

बाइडन के राष्ट्रपति बनते ही हंगामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्यालय में की गई तोड़फोड़

यमुना प्राधिकरण ने एयरपोर्ट की चारदीवारी से लगे सेक्टर में जमीन देने का फैसला किया है। प्राधिकरण सेक्टर-32 में इसके लिए जमीन चिह्नित की। प्राधिकरण ने 3 एकड़ जमीन आवंटित कर दी। जल्द ही एटीएस को आवंटन पत्र दे दिया जाएगा।

up news
up news

अफसरों के दफ्तर व आवास बनाए जाएंगे

एटीएस यहां पर अपना मुख्यालय बनाएगा। यहां पर अफसरों के दफ्तर व आवास बनाए जाएंगे। इसके अलावा यहां पर कमांडो ट्रेनिंग सेंटर भी बनाया जाएगा ताकि यहां पर कमांडों की ट्रेनिंग दी जा सके। जमीन पर कब्जा लेने के बाद एटीएस अपना काम शुरू करेगा।

Farmer Protest पर किसान नेता पूनम पंडित से खास बातचीत | Poonam Pandit on Farmer Protest

up news
up news

एटीएस का मुख्यालय बनने से कई फायदे

एयरपोर्ट के पास एटीएस का मुख्यालय बनने से कई फायदे होंगे। अगर देश-प्रदेश में कोई अनहोनी होती है तो यहां से कमांडो दस्ता जाने में आसानी रहेगी। कम समय में कमांडो मौके पर पहुंच सकेंगे। इसी को देखते हुए यहां पर मुख्यालय बनाने का फैसला लिया गया है। ”एटीएस को अपना मुख्यालय बनाने के लिए 3 एकड़ जमीन दी गई है। सेक्टर-32 में यह जमीन आवंटित की गई है। जल्द ही जमीन पर कब्जा दे दिया जाएगा

Leave a comment

Your email address will not be published.