यूपी में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का महाअभियान, जायजा लेने निकले सीएम योगी

up vaccination
up vaccination

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में टीकाकरण महाअभियान शुरू हो गया है। 18-44 के साथ 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को इसका लाभ देने के लिए छह हजार से अधिक केंद्रों पर टीकाकारण किया जा रहा है। सरकार का लक्ष्य जून माह में एक करोड़ से अधिक लोगों के कोरोना रोधी टीकाकरण का है।

देश में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, यहां जानें ताजा आंकड़े

सभी 75 जनपदों में टीकाकरण

बता दें की आज से यूपी के सभी 75 जनपदों में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से नि:शुल्क कोविड टीकाकरण महाभियान प्रारम्भ हो गया है। सीएम योगी ने मंगलवार को लखनऊ के केडी सिह ‘बाबू’ स्टेडियम में बने एक टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण भी किया और कोरोना का टीका लगावाने वालों से बात भी की। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस महाभियान को सफल बनाएं।

कोरोना टीकाकरण- जून में मिलेंगी 12 करोड़ वैक्सीन, केंद्र ने दी जानकारी

‘बाबू’ स्टेडियम’ का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के के.डी. सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम में चल रहे कोविड टीकाकरण महाअभियान का जायजा लिया। प्रदेश सरकार की तरफ से 18 से 44 वर्ष के लोगों को और केंद्र सरकार की तरफ से प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार का लक्ष्य जून में एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का है।

चीन ने वुहान लैब में बनाया कोरोना वायरस, एक बार फिर हुआ साबित

मिशन जून अभियान

वैक्सीन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज सरकार मिशन जून का आगाज करने जा रही है। मिशन जून अभियान के तहत 30 दिन में कम से कम एक करोड़ से लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।जून में एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन का लाभ देने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सरकार ने छह हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं। सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि समाज के सभी वर्गों, विशेष रूप से आर्थिक आॢथक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को बिना परेशानी के टीका लगाया जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.