उत्तरप्रदेश में 24 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन,अब इन्हें मिलेगा हजार रूपये मासिक भत्ता

school-fee-will-not-be-increased-in-session-2021-22
school-fee-will-not-be-increased-in-session-2021-22

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को आगामी 24 मई तक बढ़ा दिया गया है (Lockdown Extended In UP). शनिवार शाम को आयोजित हुई कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने ये फैसला लिया. इसके अलावा बैठक में पटरी दुकानदारों को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का भी फैसला लिया गया है. राज्य में ये लॉकडाउन 24 मई सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा.

up lockdown today
up lockdown today

योगी ने दिए निर्देश 

इससे पहले सरकार ने 17 मई तक राज्य में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया था. लेकिन अभी संक्रमण फैल रहा है और लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में कुछ गिरावट आई है तो सरकार ठिलाई नहीं बरतना चाहती इसलिए ये फैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश में बीते 30 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू है. शुरुआत में सरकार ने इसे तीन दिन के लिए 3 मई तक लगाया था, लेकिन कोविड के तेजी से बढ़े मामलों के बाद इसे 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया और फिर इसे 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

ब्लैक फंगस का खतरा

कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू होने का असर प्रदेश के सक्रिय मामलों में भी दिख रहा है. 30 अप्रैल के बाद से राज्य में सक्रिय कोविड के मामलों में काफी कमी आई है. कोरोना के बाद अब राज्य में ब्लैक फंगस ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. राज्य में इस बीमारी के मरीज सामने आने के बाद सरकार इसको लेकर भी अलर्ट हो गई है. इस बीमारी के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एडवाइजरी जारी की है.

Leave a comment

Your email address will not be published.