उत्तरप्रदेश में रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, मास्क न लगाने पर दस हजार का जुर्माना

noida-ncr-lockdown-extended-in-noida-and-ghaziabad-amid-increasing-coronavirus
noida-ncr-lockdown-extended-in-noida-and-ghaziabad-amid-increasing-coronavirus

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के बाद अब उत्तरप्रदेश की सरकार ने भी लॉकडाउन का आदेश दिया है, जी हाँ रविवार को उत्तरप्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। साथ ही उत्तरप्रदेश में मास्क न लगाने पर भी जुर्माना बढ़ा दिया है . पहला जुर्माना एक हजार का जुर्माना दूसरी बार पकडे़ जाने पर दस हजार का होगा जुर्माना.

up lockdown news today 2021
up lockdown news today 2021

रविवार को लॉक डाउन

  • यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी
  • आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे
  • इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा
  1. बता दें कि कोविड प्रबंधन के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.
  2. प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बन्दी होगी. इस अवधि में केवल स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और आपातकालीन सेवाओं ही संचालित होंगी. इस संबंध में आवश्यक जागरूकता कार्य भी किए जाएं.
  3.  कोविड की रोकथाम से संबधी कार्यों में पिछले साल विधायक निधि उपयोगी सिद्ध हुई थी. इस साल भी कोविड केयर फंड की नियमावली के अनुरूप विधायकगणों की अनुशंसा पर उनकी निधि का कोविड प्रबंधन में उपयोग किया जा सकता है.

टली बोर्ड परीक्षाएं

बता दें योगी सरकार ने फिलहाल बोर्ड परीक्षा को टालने का निर्णय लिया है। अगले आदेश तक इन्हें स्थगित कर दिया गया है साथ ही 15 मई तक 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रखने का निर्णय लिया गया है। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने यह जानकारी दी है। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *