UP में फिर बढ़ाई गई साप्ताहिक कर्फ्यू की अवधि, अब 10 मई तक रहेगा कर्फ्यू

UP CM YOGI
UP CM YOGI

नई दिल्लीः देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अब यूपी में 10 मई को सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले उत्तर प्रदेश में लगाया गया आंशिक ‘कोरोना कर्फ्यू’ 6 मई को सुबह 7 बजे तक बढ़ा दिया गया था. यूपी में कोरोना संक्रमण के बीते 24 घंटे में 25,858 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा इस दौरान 352 लोगों की मौत भी हुई है।

संयुक्त परिवार के 22 सदस्यों ने हराया कोरोना को, दादी पोता सब ऐसे हुए स्वस्थ

UP में कोरोना आंकड़े

बता दें की स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,72,568 हो गई है. वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या अब 13,68,183 पहुंच चुकी है. वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 13,798 हो गया है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सामुदायिक भोजनालयों के संचालन की जरूरत पर जोर देते हुए मंगलवार को निर्देश दिए कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे।

राहत : रेलवे में कोरोना मरीजों के लिए बने 4000 आइसोलेशन कोच, 146 मरीज भर्ती

सामुदायिक भोजनालय

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण कहीं भी किसी श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दिहाड़ी मजदूर को भोजन की समस्या न हो, ऐसे में ‘सामुदायिक भोजनालयों’ के संचालन की आवश्यकता है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *