UP GOVT: CM ने बुलाई कैबिनेट बैठक, हो सकते हैं महत्वपूर्ण फैसले

नई दिल्ली : UP GOVT – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक लोकभवन में होगी। इसमें एक दर्जन से ज्यादा महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। यह प्रस्ताव चिकित्सा शिक्षा, स्वास्थ्य, एमएसएमई, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों से संबंधित हैं. इससे पहले गुरुवार को प्रदेश सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के तहत संचालित मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के क्रियान्वयन के लिए 50 करोड़ रुपये की धनराशि की मंजूरी प्रदान की है।

Emergency-25 जून 1975 : आज़ाद भारत की काली रात, आपातकाल के आज पुरे हुए 46 साल

UP GOVT: मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना

इस योजना के तहत मौजूदा वित्तीय वर्ष 2021-22 में 100 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। इस संबंध में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा आवश्यक शासनादेश जारी किया गया है। मुख्यमंत्री युवा स्वारोजगार योजना के अन्तर्गत उद्योग स्थापना के लिए 25 लाख रुपये एवं सेवा क्षेत्र के लिए 10 लाख रुपये तक का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसमें राज्य सरकार द्वारा 25 प्रतिशत मार्जिन मनी अनुदान उपलब्ध कराने की व्यवस्था है।

 केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात 

सीएम योगी पिछले दिनों दो दिनों के दिल्ली दौरे से लौटे है जहां सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है. इसके चलते ये माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक में नीतिगत निर्णयों के बाद केंद्रीय नेतृत्व में सुझावों और निर्देशों को सरकार के स्तर पर अमल के लिए जरूरी दिशा निर्देश दे सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=3_fd7taxr18