यूपी सरकार ने किया ब्लैक फंगस को महामारी घोषित, इलाज की व्यवस्था पर जोर

cm yogi
cm yogi

नई दिल्लीः देश में कोरोना के साथ बढ़ते ब्लैक फंगस मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने चिंता जताई है. टीम-9 के साथ शुक्रवार यानि आज समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग इस प्रक्रिया की कार्रवाई में जुट गया है।

कोरोना संक्रमित 90 प्रतिशत लोगों को नहीं हो सकता ब्लैक फंगस

ब्लैक फंगस महामारी

सीएम योगी ने आज ही ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग प्रक्रिया में लग गया है। राज्य में पोस्ट कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या काफी बढ़ रही है। प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश इससे संक्रमित सभी के लिए समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है।

इस ऐप के जरिए अब घर पर ही कर सकेंगे कोरोना जांच, जानें विस्तार से

तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी महामारी घोषित किया जाए। इस संबंध में आदेश आज ही जारी कर प्रभावी करा दिया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण की तरह अधिसूचित बीमारी घोषित करने के बाद अब ब्लैक फंगस के साथ कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी पर फोकस करें।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *