हॉलिवुड स्टूडियो की तर्ज पर हेगी Greater Noida फिल्म सिटी

हॉलिवुड स्टूडियो की तर्ज पर फिल्म सिटी
हॉलिवुड स्टूडियो की तर्ज पर फिल्म सिटी

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट नोएडा फिल्म सीटी (Film City) में हॉलिवुड (Hollywood) के मशहुर स्टूडियों की तरह सभी उच्च स्तरीय सुविधाएं होगी, यूपी सरकार के ड्रीम प्रॉजेक्ट नोएडा फिल्म सिटी (Film City) की डीपीआर बनाने के लिए हॉलिवुड (Hollywood) की जानी-मानी अमेरिकन कंपनी सीबीआरई व यमुना अथॉरिटी के बीच शुक्रवार को करार हुआ। करार कंपनी की उस रिपोर्ट को पसंद करने के बाद हुआ जो उन्होंने हॉलिवुड (Hollywood) के कई मशहूर स्टूडियो की स्टडी करने के बाद सब्मिट किया था। ये भी पढ़े- सऊदी अरब ने किया भविष्य का शहर बनाने का ऐलान, जानें कैसा होगा सपनों का शहर

हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी
हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी

हॉलिवुड के स्टूडियो की भी झलक दिखेगी-

इससे साफ है कि फिल्म सिटी (Film City) में हॉलिवुड के स्टूडियो की भी झलक दिखेगी। डीपीआर से पहले यह कंपनी एक ड्राफ्ट बनाकर अथॉरिटी को फरवरी मध्य तक प्रस्तुत करेगी। प्रदेश सरकार की तरफ से ड्राफ्ट को मंजूरी मिलने के बाद अमेरिकन कंपनी डीपीआर बनाएगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्म सिटी(Film City) बनाने की घोषणा की है। इसके चलते यमुना अथॉरिटी ने बोर्ड की 68वीं बैठक में इस योजना पर मुहर लगाने के साथ फिजिबिलिटी रिपोर्ट बनाने का निर्देश दिया था।

1000 एकड़ की फिल्म सिटी-

सेक्टर 21 में 1000 एकड़ में बनने वाली इस फिल्म सिटी (Film City) का डीपीआर बनाने के लिए जिन कंपनियों ने फिजिबिलिटी रिपोर्ट दी थी, उसमें अमेरिका की सीबीआरई कंपनी की रिपोर्ट मंजूर होने के साथ डीपीआर बनाने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ।

ये भी पढ़े-COVID Alert : जापान में मिला कोरोना वायरस का नया स्वरूप, जानें पूरा मामला

हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी
हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी

अमेरिकन कंपनी ने फिल्म सिटी  (Film City) के लिए अपनी फिजिबिलिटी रिपोर्ट में हॉलिवुड के यूनिवर्सल पिक्चर्स में फिल्म स्टूडियो और थीम पार्क के साथ, 20वीं सेंचुरी फॉक्स, वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स, वॉल्ट डिज्नी पिक्चर्स की स्टडी की। साथ में ही दक्षिण भारत के रामोजी राव फिल्म सिटी के साथ मुंबई में बॉलिवुड के फिल्म स्टूडियो में मौजूद सुविधाएं, सहूलियत के साथ तकनीक को देखते हुए भविष्य में देश की सबसे बड़े फिल्म सिटी के रूप में नोएडा फिल्म सिटी को विकसित करने की बातें रिपोर्ट में थी।

ये भी पढ़े- WhatsApp की नई शर्तों को लेकर हो रहा बवाल,नहीं मानी तो हो जाएगी सेवा बंद

हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी
हॉलिवुड स्टूडियो पर होगी फिल्म सिटी

अमेरिकन कंपनी अब फरवरी मध्य में जो ड्राफ्ट कंपनी बनाएगी उसमें बच्चों के लिए कार्टून फिल्म बनाना हो, वेब सीरीज हो या फिर किसी क्षेत्रीय भाषा की फिल्म, नोएडा फिल्म सिटी में इन सबका ध्यान रखा जाएगा। आउटडोर शूटिंग के साथ ही थीम पार्क सहित कई आधुनिक सहूलियत को लेकर कैसे इसे दुनिया में सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो बनाया जा सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.