योगी सरकार का बड़ा फैसला 30 अप्रैल तक कोचिंग सेंटर बंद करने के दिए आदेश

Up Corona Update
Up Corona Update

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं। सरकार ने 30 अप्रैल तक 12वीं तक के सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग बंद कर दिए हैं। लेकिन पहले से तय परीक्षा हो सकेंगी, स्टाफ को जरूरी काम के लिए ही बुलाया जाएगा। आपको बता दें सीएम योगी ने आदेश जारी किया है कि कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। सरकारी-गैर सरकारी सभी विद्यालयों में छुट्टी रहेगी। प्रदेश के कोचिंग सेंटर भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

Up corona update
Up corona update

नियमों का पालन जरुरी

बता दें इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पुलिस आयुक्त से कहा है कि धर्मस्थालों पर पांच से ज्यादा लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए। बाजारों में व्यपारियों के सहयोग से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया जाए। मास्क लगाने को लेकर सख्ती की जाए। संक्रमित मरीज के 25 और एक से अधिक संक्रमित के 50 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जो बनाए जाएं। कंटेनमेंट जोन में लोगों के आने-जाने पर रोक लगाई जाए।

Up corona update
Up corona update

300 बेड का कोविड अस्पताल

सीएम योगी ने शनिवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए ये आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने आज सुबह बलरामपुर में 300 बेड का कोविड अस्पताल शुरू करने के भी निर्देश लिए थे। इसी के साथ बता दें एरा मेडिकल कॉलेज और टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज और इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल में बदलने के निर्देश दिए हैं।

Corona Update : दिल्ली में भयावह हुई कोरोना स्थिति, बीते 24 घंटे में 7 हज़ार नए केस

सीएम के आदेश :Up Corona

सीएम में लखनऊ में टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों को होम आइलेशेन में रखा जाए। इसके अलावा लखनऊ के साथ जिलों में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहीं टेलीमेडिसिन की सुविध शुरू करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में रोजाना कम से कम एक लाख आरटीपीसीआर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

 

Uttar Pradesh News | Kushinagar Fire News | Kushinagar Accident News Today | Truck Fire |

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *