उत्तरप्रदेश में अब यदि कोई भी कार्यक्रम करना है तो लेनी होगी अनुमति

up corona news
up corona news

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर डराने लगा है। तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में फिर सतर्कता बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक कर ये निर्देश दिया है कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नहीं है, लेकिन जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर लेनी होगी।

up corona news
up corona news

शिक्षण संस्थान रहेगी बंद 

आपको बता दें योगी ने ये भी कहा है की कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालय बुधवार से यानी 24 से 31 मार्च तक, जबकि बची हुई शिक्षण संस्थान जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वहां 25 से 31 मार्च तक के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने ये भी कहा कि होली सहित अन्य पर्वों, पंचायत चुनाव और विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण बढ़ने की स्थिति को देखते हुए प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरती जाए।

up corona news
up corona news

आरटीपीसीआर जांच हों

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि संदिग्ध पाए जाने पर उनके क्वारंटीन की व्यवस्था और आरटीपीसीआर जांच कराई जाए। हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता रहे। सीएम योगी ने कहा कि पर्व और त्योहारों पर कोई रोक नहीं है, लेकिन कोविड संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जाए। बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई भी जुलूस, कार्यक्रम या सार्वजनिक समारोह आयोजित न हो।

Corona : देश में मिल रहे रिकॉर्डतोड़ केस, डॉक्टरों की छुट्टी हुई कैंसिल तो कहीं सीमाएं कर दी सील

कोविड प्रोटोकॉल अपनाये

उन्होंने ये भी कहा है की अनुमति के पहले यह सुनिश्चित किया जाए कि आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल, मास्क, शारीरिक दूरी आदि का पूरी तरह से पालन हो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी स्कूलों में 24 से 31 मार्च, 2021 तक होली अवकाश रहेगा। इनके अलावा शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, यह अवकाश 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा। जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं चल रही हैं, वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल के साथ होंगी।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *