UP Corona संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की देनी होगी पेड़ लीव- सीएम योगी

/lucknow/uttar-pradesh-become-first-state-to-purchases-through-gem-portal-at-national-level
Up Corona

नई दिल्ली: यूपी(UP Corona) में लगातार कोरोना वायरस बढ़ रहा है। लगातार बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस सबसे आगे इस वायरस से मोर्चा लेते हुए लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं। लेकिन इस दौरान भी लोगों की लापरवाही देखने को मिल रही है। लोग अभी भी भीड़ के रूप में इकट्ठा होते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हैं।

UP Bank: यूपी के बैंको में बदला काम करने का समय, जानें कब तक होगा काम

UP Corona संक्रमितों को देनी होगी 28 दिन की छुट्टी

यही कारण है कि यूपी में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन अब योगी सरकार उन लोगों के लिए बड़ी राहत लाई है, जिन्हें कोरोना हुआ है। नौकरी करने वाले लोगों को राहत देने वाला फैसला योगी सरकार ने लिया। सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी निजी और सरकारी कंपनी को अपने कोरोना संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव देनी होगी।

UP Corona
Up CM

सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नॉटिफिकेशन में बताया गया है कि किसी भी कंपनी में जहां 10 से ज्यादा कर्मचारी हों। वहां मेन गेट पर कोरोना से बचाव के तरीके लगाने होंगे। इसके साथ ही कंपनी को उन कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव भी देनी होगी। जो कोरोना संक्रमित हुए हैं। योगी सरकार ने अपने आदेश में कहा कि जो भी उद्योग धंधे सरकार के आदेश पर बंद हुए हैं। उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन भत्ता भी देना होगा।

योगी सरकार ने कोरोना के कहर को देखते हुए प्रदेश में सख्ती बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश में अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क न लगाने पर अगर पहली बार पकड़े जाते हैं तो 1000 रुपये का जुर्माना लगेगा।

कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए यूपी बीजेपी ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *