बजट भाषण के दौरान “जय श्रीराम” के लगे नारे UP विधानसभा में, जानिए क्यों ?

jai shree ram
jai shree ram

नई दिल्ली: बजट भाषण, विधानसभा (UP Assembly) चुनावों से पहले आज यूपी सरकार ने अपना बजट पेश किया। बता दें की ये बजट खास होने जा रहा है. इस बार मुख्य रूप से इन्फ्रास्ट्रक्चर पर फोकस रहने वाला रहा। यूपी सरकार के इतिहास में यह पहला पेपरलेस बजट था। बजट पेश करने के बाद दोपहर को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुई थी।

बजट भाषण

बजट भाषण में इन मुद्दों पर रही खास चर्चा जिसे सीएम योगी ने बताया, यह बजट चुनाव के लहजे से देखा जा रहा है। वहीं विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधने की कोई कमी नहीं छोड़ी।

आत्मनिर्भर यूपी पर फोकस

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बजट भाषण में ऐलान किया कि महिला सामर्थ्य योजना को अब प्रदेश में लागू किया जाएगा. बजट में कहा गया कि प्रदेश में बंद पड़ी सभी कताई मिलों का जीर्णोद्धार किया जाएगा. यूपी में अब बच्चों को निशुल्क कोचिंग दी जा रही है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बजट में कहा कि यूपी में अब सभी पुलिस आवासों का नामकरण स्वतंत्रता सेनानी ठाकुर रोशन सिंह के नाम पर किया जाएगा. सुरेश खन्ना ने कहा कि इस बार का बजट विकास को समर्पित है. वित्त मंत्री ने कहा कि हमारा फोकस आत्मनिर्भर यूपी पर है, इसी के साथ विकास को बढ़ाया जा रहा है।

कोरोना वैक्सीन के लिए 50 करोड़

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने ऐलान किया कि टीकाकरण के लिए 50 करोड़ रुपये प्रस्तावित हैं, जबकि आयुष्मान भारत के लिए 13 करोड़ रुपये प्रस्तावित हैं. प्रदेश के PPP मॉडल से मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं. वित्त मंत्री बोले कि सात जनपदों में मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं, अन्य जगहों पर भी नए मेडिकल कॉलेज बनने हैं।

गूंज उठा राम का नारा

यूपी विधानसभा में जब वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट भाषण पढ़ रहे थे उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिसके बाद विधानसभा में जय श्री राम का नारा गूंज उठा। बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कहा ”जनपद अयोध्या में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरषोत्तम श्री राम के नाम पर होगा।” इतना कहते ही विधानसभा में जय श्री राम का नारा गूंज उठा। वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में ऐलान किया की जो एयरपोर्ट अयोध्या में बन रही है उसका नाम भगवान राम के ऊपर होगा।

बजट सत्र के दौरान ‘जय श्री राम’ के नाम से गूँज उठा विधानसभा 

Leave a comment

Your email address will not be published.